Wednesday, August 12, 2020
Home All रामनगरी अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में भी...

रामनगरी अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में भी कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा

0
12
रामनगरी अयोध्या में पांच अगस्त को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में भी कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। ऐसे में इस कार्यक्रम में सिर्फ दो सौ लोगों को ही आमंत्रित किया जा रहा है। इसमें प्रयागराज के महामंडलेश्वर स्वामी कन्हैया प्रभुनंदन गिरि को आमंत्रित न करने से बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती नाराज हैं। मायावती की मांग है कि दलित महामंडलेश्वर स्वामी कन्हैया प्रभुनंदन गिरि को भूमि पूजन में आमंत्रित करें।
लोकसभा चुनाव 2019 से सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव बसपा मुखिया अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के मामले में भी कूद पड़ी हैं। पांच अगस्त को इस मंदिर के होने वाले भूमि पूजन में प्रयागराज के दलित महामंडलेश्वर स्वामी कन्हैया प्रभुनंदन गिरि को आमंत्रित न करने से मायावती नाराज हैं। उन्होंने इस बाबत दो ट्वीट किया है। मायावती ने लिखा है कि दलित महामंडलेश्वर स्वामी कन्हैया प्रभुनंदन गिरि की शिकायत के मद्देनजर यदि अयोध्या में पांच अगस्त को होने वाले भूमिपूजन समारोह में अन्य 200 साधु-संतों के साथ इनको भी बुला लिया गया होता तो यह बेहतर होता। इससे देश में जातिविहीन समाज बनाने की संवैधानिक मंशा पर कुछ असर पड़ सकता था।(UNA)