रायगढ़, महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के खपोली इलाके में एक फैक्ट्री के रिएक्टर में बीती रात भीषण ब्लास्ट होने की वजह से एक महिला की मौत हो गई जबकि 3 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए

0
276
रायगढ़, महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के खपोली इलाके में एक फैक्ट्री के रिएक्टर में बीती रात भीषण ब्लास्ट होने की वजह से एक महिला की मौत हो गई जबकि 3 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। यह विस्फोट बीती रात तकरीबन ढाई बजे के आसपास हुआ। यह विस्फोट आर्कोस इंडस्ट्रियल एस्टेट के एक छोटे प्लांट में हुआ। धमाके की आवाज़ से पास के पेट्रोल पंप पर काम करने वाले एक सुरक्षा रक्षक की पत्नी की जगह पर ही मौत हो गयी। जबकि तीन सिक्योरिटी गॉर्ड इस घटना में जख्मी हो गए हैं। घायलों को खोपोली के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
4 किलोमीटर तक गूंजी धमाके की आवाज़
धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि 3 से 4 किलोमीटर दूर तक मौजूद लोगों ने इसको सुना। जबकि एक किलोमीटर की सीमा में आने वाले घरों और दफ्तरों के कांच टूट गए। घरों में लगे शेड भी कई जगहों पर टूटने की बात भी लोगों ने कही। मौके की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय प्रशासन की टीमें रात भर घटनास्थल पर डटी रहीं।
दमकल की दस टीमें मौजूद
घटना की जानकारी मिलते ही खोपोली नगरपरिषद, एचपीसीएल, रिलायंस, उत्तम स्टील, टाटा स्टील, कर्जत नगर परिषद और पेन नगर परिषद की 10 फायर ब्रिगेड टीमों ने मिलकर इस आग पर काबू पाया। आग को बुझाने में 4 घंटे की कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के गांव वालों ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर मदद का हाथ बढ़ाया। आसपास की फैक्ट्रियों में काम करने वाले मजदूरों को भी सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित किया गया है।(UNA)