रिजल्ट

0
317

सीबीएसई बारहवीं का रिजल्ट आते ही छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गई। जिले के लगभग सभी स्कूलों का रिजल्ट काफी बेहतर आया है। डीएवी रतवार का रिजल्ट 93 प्रतिशत रहा तो चांद प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्र में अवस्थित मानव भारती हेरिटेज स्कूल चांद का 100 प्रतिशत रिजल्ट प्राप्त हुआ है। डीएवी रतवार में विज्ञान संकाय में 18 में से 17 बच्चे उत्तीर्ण हुए हैं। जबकि वाणिज्य संकाय में 13 में से 12 छात्र-छात्राओं ने पास किया है। डीएवी के प्राचार्य डॉ. एके बख्शी ने बताया कि 60 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले बच्चों की संख्या 13 है।

मानव भारती हेरिटेज स्कूल के प्राचार्य विकास कुमार पांडेय ने बताया कि विद्यालय के दो बच्चे बारहवीं की परीक्षा में शामिल हुए थे, जिसमें दोनों बच्चे अच्छे नंबर से उत्तीर्ण हुए हैं। पाराडाइज चिल्ड्रेन्स एकेडमी का भी रिजल्ट काफी बेहतर हुआ है। स्कूल के प्राचार्य संतोष कुमार ने बताया कि बारहवीं की परीक्षा में 12 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे, जिसमें से सात बच्चों ने उत्तीर्णता प्राप्त करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है।

सपना व साक्षी ने किया है बेहतर प्रदर्शन

डीएवी रतवार स्कूल के विज्ञान संकाय की सपना कुमारी ने 90.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल व वाणिज्य संकाय की साक्षी सिंह ने 83.6 फीसदी अंक प्राप्त कर अपना, अपने स्कूल व माता-पिता का नाम रौशन किया है। प्राचार्य के अनुसार, विज्ञान संकाय में देव आर्यन 83.4 प्रतिशत, आदित्य कुमार ने 80.8 फीसदी अंक लाकर स्कूल में क्रमश: द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया है। मानव भारती हेरिटेज स्कूल के दोनों बच्चे वाणिज्य संकाय के हैं, जिसमें अमरनाथ राय 68 प्रतिशत व श्रवण सिंह ने 57 फीसदी अंक प्राप्त किया है। पाराडाइज चिल्ड्रेन्स एकेडमी के निदेशक संतोष कुमार ने बताया कि छात्र शुभम पांडेय 78.4 प्रतिशत, प्रिंस कुमार पांडेय 75.6 फीसदी, अभिषेक कुमार 70.2, सुमित कुमार 67.6, कशिश राज 67.6, उत्कर्ष कुमार 67 तथा रवि रंजन 61.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। निदेशक ने बताया कि शुभम पांडेय व प्रिंस कुमार सीबीएसई की बारहवीं परीक्षा में ही अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है बल्कि दोनों छात्रों ने जेईई मेंस में भी क्रमश: 125 तथा 96 अंक प्राप्त कर आईआईटीएन बनने का गौरव हासिल किया है।

डीएवी यद्दुपुर में ज्योति का जलवा

सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा में डीएवी स्कूल यद्दुपुर के 250 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था, जिसमें 183 छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं। 50 छात्रों का कंपार्टमेंटल आया है, जबकि 17 बच्चे अनुत्तीर्ण हुए हैं। स्कूल के निदेशक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि 90 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वालों में सात छात्र-छात्राएं शामिल हैं। विज्ञान संकाय में गणित के चार, बायोलॉजी में एक तथा वाणिज्य के दो छात्र हैं। विज्ञान संकाय की ज्योति कुमारी ने सभी छात्र-छात्राओं से अधिक अंक प्राप्त किया है। इसके अलावा पारितोष पाठक व प्रशांत कुमार सिंह ने भी 90 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किया है। उन्होंने बताया कि 80 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले 23 छात्र-छात्राएं है तथा 17 छात्र-छात्राओं ने 75 प्रतिशत से भी अधिक अंक हासिल किया है।

शुभम पांडेय, 78.4 प्रतिशत

प्रिंस कुमार पांडेय, 75.6 प्रतिशत

अभिषेक कुमार, 70.2 प्रतिशत

सुमीत कुमार, 67.6 प्रतिशत

कशिश राज, 67.6 प्रतिशत

उत्कर्ष कुमार, 63 प्रतिशत

रवि रंजन, 61.8 प्रतिशत