लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (BJP) लखनऊ महानगर के पश्चिम विधानसभा के कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों और सामाजिक क्षेत्र के गणमान्य लोगों के साथ वर्चुअल बैठक

0
236

भारतीय जनता पार्टी (BJP) लखनऊ महानगर के पश्चिम विधानसभा के कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों और सामाजिक क्षेत्र के गणमान्य लोगों के साथ वर्चुअल बैठक (Virtual Meeting) को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि बहुत दिली इच्छा होती है कि लखनऊ (Lucknow) आकर आप सबसे जीवंत संपर्क करूं, लेकिन फिर यह सोच कर नहीं आता हूं कि वहां बड़ी संख्या में मिलने के लिए लखनऊवासी और कार्यकर्ता एकत्र हो जाते हैं, जिससे फिलहाल कोरोना महामारी (Corona epidemic) फैलने का डर बना हुआ है.
कोरोना काफी हद तक काबू में- वर्चुअल बैठक में रक्षा मंत्री (Defense Minister) ने कहा कि यह कोरोना महामारी वैश्विक महामारी है, लेकिन हमारी केंद्र और प्रदेश सरकारों की पहल के कारण यह आज काफी हद तक काबू में है. विश्व के अन्य देशों के मुकाबले हमारे देश में कोरोना महामारी से मृत्यु दर 1.28 प्रतिशत है और रिकवरी दर भी काफी ज्यादा है. इस महामारी के दौरान केंद्र सरकार ने 80 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत मुफ्त राशन और मुफ्त गैस सिलेंडर देने का काम किया है, और अब यह योजना नवंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है.(UNA)