लखनऊ. समाजवादी पार्टी (SP) के कद्दावर नेता रहे अमर सिंह (Amar Singh) के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट पर 11 सितंबर को चुनाव होगा

0
145

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (SP) के कद्दावर नेता रहे अमर सिंह (Amar Singh) के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट पर 11 सितंबर को चुनाव होगा. निर्वाचन आयोग (Election Commission) के मुताबिक उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की सीटों में से आकस्मिक रूप से खाली हुई इस एक सीट पर 11 सितंबर को आवश्यकता पड़ने पर मतदान होगा. अमर सिंह पिछले 7 महीने से सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में भर्ती थे. अमर सिंह का 1 अगस्त को सिंगापुर में निधन हो गया था.

कभी मुलायम सिंह के थे खामसखास

एक जमाना था जब समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह उन पर बहुत भरोसा करते थे लेकिन पार्टी की बागडोर अखिलेश के हाथों में आने के साथ ही अमर को किनारे कर दिया गया. हालांकि एक समय ऐसा था जब अमर सिंह को पार्टी के लिए उपयुक्त माना जाता था. नेटवर्किंग से लेकर तमाम अहम जिम्मेदारियों का दारोमदार उनके कंधों पर था. 90 के दशक के आखिर में अमर सिंह को उत्तर प्रदेश में शुगर लॉबी का असरदार आदमी माना जाता था. इसी सिलसिले में उनकी तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम से करीबी बढ़ी.