लोकतांत्रिक संस्थाओं को ध्वस्त करने में लगे है नरेंद्र मोदी-धस्माना

0
95
    कांग्रेस भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए  उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संवैधानिक रूप से बनी संस्थाओ को ध्वस्त करना चाहते है ।
1) उन्होंने कहा कि सी वी सी,रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया, सुप्रीम कोर्ट जैसी स्वायत्त शासी संस्थाए जिन पर आम जन को भरोसा है ,आज ऐसे हालात पैदा हुये है जिससे इनकी प्रतिष्ठा पर खतरा मंडरा रहा है ।
उन्होंने कहा कि राफेल सौदे की जांच की और आलोक वर्मा बढ़ रहे थे जो बात नरेंद्र मोदी को नापसंद थी  इसलिए उन्हें रातो रात पद से हटा कर लम्बी अवकास में जबरन भेज दिया गया व उनके स्थान पर एक विवादित अधिकारी की कार्यवाहक अधिकारी नियुक्त किया गया ।
उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार गठन के पश्चात ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की अनेक स्वायत्त शासी संवैधानिक संस्थाओं को नष्ट भृष्ट करने का प्रयास शुरू कर दिया था जिनमे देश के सर्वोच्च न्यायालय, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया,  सी वी सी ,चुनाव आयोग,तथा सी बी आई शामिल है ।
इसको लेकर कल देश भर के सी बी आई कार्यालय में प्रदर्शन किया जाएगा । कल सुबह 11 बजे  प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में सीमा द्वार स्थित सी बी आई कार्यालय में प्रदर्शन किया जायेगा ।
निकाय चुनाव की चर्चा करते हुये उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आचारसंहिता की धज्जियां उड़ा रही है । जगह – जगह लाभार्थी कैम्प लगाए जा रहे है ।
उन्होंने कहा कि अनेक वार्डो में आयुष्मान स्वास्थ्य बीमा योजना के कैम्प लगाकर चुनाव को प्रवाहित किये जाने की कोशिश हो रही है । जिसके बारे मे जिला अधिकारी को सूचित किया जा चुका है और इस संदर्भ में चुनाव आयोग से भी शिकायत की जाएगी ।
2) निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची – कांग्रेस भवन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस के वरिष्ट उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना ने बताया कि उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह के निर्देशानुसार  48 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की ।जिसमे प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह,सह प्रभारी राजेश धर्माणी पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत,प्रदीप टम्टा,नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह,सूर्यकान्त धस्माना,  विधायक  गोविंद सिंह कुंजवाल, काजी निजामुद्दीन,ममता राकेश पूर्व विधायक राजकुमार समेत 48 स्टार प्रचारक शामिल हैं ।
    पत्रकार वार्ता में प्रवक्ता गरिमा दसोनी महेश जोशी मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here