वाराणसी. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं.

0
84

वाराणसी. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं. रविवार की शाम में उन्होंने सेवापुरी ब्लॉक में चल रही विकास योजनाओं का जायजा लिया. सीएम योगी आदित्यनाथ सेवापुरी ब्लॉक के अमिनी गांव में स्कूल का निरीक्षण किया. कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान सीएम योगी ने क्लास तीन के छात्र अंश यादव से यूपी के सभी जिलों की संख्या पूछी तो उसने धाराप्रवाह में प्रदेश के सभी जिलों का नाम बता दिया. इतना ही नहीं, सीएम योगी ने अंश से उसकी अंग्रेजी की किताब में लिखे ‘आई लव कलर का अर्थ पूछा तो जवाब मिला-‘मैं रंगों से प्यार करता हूं. अंश का शानदार जवाब सुनने के बाद सीएम योगी ने अंश को खूब शाबाशी दी.
सीएम योगी के सामने स्कूल की बालिकाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी. मोहल्ला स्कूल के बच्चों से सीएम ने पूछा, बताओ यूपी में कितने जिले है? इस सवाल का जवाब अंश नाम का छात्र दिया. सवाल का जवाब सुनकर सीएम योगी खुश हो गए. इसके बाद सीएम योगी ने बच्चे की पीठ थपथपाई और कहा, बहुत अच्छे.

रविवार शाम करीब 4.30 बजे सीएम योगी ने सरिता, सुषमा, अंजू पटेल एवं वंदना पटेल की गोद भराई की. इन महिलाओं से सीएम योगी ने कहा कि भरपूर मात्रा में फल व सब्जियां खाएं. इसके बाद सीएम ने गौरांशी, यश, कौशल और आरुष का अन्नप्राशन किया. इस दौरान उन्होंने आरुष और गौरांशी को गोद में उठाकर दुलार किया और खीर भी खिलाई.