विद्यार्थियों के साथ सांझा की सी. ए. व्यवसाय की जानकारी

8
172

हरियाणा; सिरसा। अनाज मंडी स्थित राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल में सीए एसोसिएशन की ओर से विद्यार्थियों को सी ए व्यवसाय के बारे में जानकारी देने के लिए कार्यक्रम आायेजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के प्रिंसीपल मदनलाल मलिक ने की। इस मौके पर सी ए योगेश अग्रवाल, हेमंत अग्रवाल, उनके सहयोगी मोहित फुटेला, रविंद्र वर्मा व कमल सोनी ने विद्यार्थियों को सर्वप्रथम सी ए के इतिहास से रू ब रू करवाया। उन्होंने बताया कि वर्ष 1949 में सी ए एसोएिशन की स्थापना की गई। देशभर में अब तक 3 लाख लोग सी ए बन चुके हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को ये भी बताया कि वे सी ए कोर्स को किस प्रकार कर सकते हैं। उन्होंने सी ए कैसे बन सकते हैं, देश की तरक्की में सी ए का क्या योगदान है, पावर ऑफ सी ए सिग्नेचर के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कोई भी विद्यार्थी 77200 रुपए में सी ए कर सकता है। विद्यार्थियों को बताया कि देश की तरक्की में सी ए का अह्म योगदान है। काला धन लाने के लिए सी ए का सरकार के साथ पार्टनरशिप है। चार्टर्ड अकाउंटेंट अपने व्यवहारिक अनुभव से देश की अर्थव्यवस्था में बहुत बड़ी मदद भी करते हैं। उन्होंने बताया कि भारतीय सी ए लेखाकार संस्थान ने न केवल देश में एक प्रमुख लेखा निकाय के रूप में मान्यता हासिल की है, लेकिन यह विश्व स्तर पर भी शिक्षा, व्यवसायिक विकास, उच्च लेखांकन, लेखा परीक्षा और नैतिक मानकों के रखरखाव के क्षेत्र में अपने योगदान के लिए जाना जाता है। आईसीएआई सदस्यता के मामले में अमेरिकन इंस्टीट्यूट ऑफ सर्टिफाइड पब्लिक अकाऊंटेट्स के बाद दुनिया में दूसरी सबसे बड़ी पेशेवर लेखा संस्थान है। कोई भी व्यक्ति निर्धारित परीक्षाओं मे भाग ले कर और तीन साल के व्यवहारिक प्रशिक्षण के दौर से गुजर कर आईसीएआई का सदस्य बन सकता है। सदस्यता की परीक्षा अपने कठोर मानकों के लिए जानी जाती है। सी ए योगेश अग्रवाल व हेमंत अग्रवाल ने कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों द्वारा पूछे गए प्रश्रों के उत्तर बखूबी देकर उनकी जिज्ञासा को शांत किया और चॉकलेट देकर पुरस्कृत किया। वहीं स्कूल प्रिंसीपल मदनलाल मलिक को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

8 COMMENTS

  1. Nice post. I learn something more challenging on different blogs everyday. It will always be stimulating to read content from other writers and practice a little something from their store. I’d prefer to use some with the content on my blog whether you don’t mind. Natually I’ll give you a link on your web blog. Thanks for sharing.

  2. 大福娱乐城-谢金燕代言老虎机拉霸赌城 “金色召集”,英文名称是Gold Rally,也翻译成“黄金召集”,这是经常在黄金市场中的用到的词。金色召集是一个9卷轴8个派彩线的带有累积彩池的视频老虎机游戏,带有奖赏环节。最大投注角子是8个,每个角子(筹码)面值是15元,因此一次旋转的最大赌注是120元。 金色召集老虎机是一款独特的视频老虎机,每次旋转出现9个图案 《增广贤文》返回搜狐,查看更多 水果街机游戏,丰富玩法! 不过esball娱乐城的线上老虎机台数众多,哪一款线上老虎机才是玩家心目中最值得推荐的线上老虎机呢?那非属结合电影《魔龙传奇》的同名线上老虎机——魔龙传奇了。先说说魔龙传奇这款线上老虎机的亮点,除了游戏背景是设在电影《魔龙传奇》的剧情以外,玩法更是创新地借鑑自手游《神魔之塔》、《龙族拼图》等转珠游戏。 https://cruzgfzt776543.blogminds.com/-11618839 AI究竟是怎么打德州扑克的?来,我们复盘两局看一下。 下面是世界十大最富有的德州扑克选手,他们的技术或财富会让你叹。 由于一些卡牌并没有发出来,在德州扑克的对局里,任意时间,任何一个玩家,都只能观察到一部分的情况。要赢,他们需要直觉:一种猜测其他玩家手上是什么牌的能力。而且还要考虑到对手每一种可能的打法,想得到理想的战略非常困难。 Cloutier出生于美国加利福尼亚的奥尔巴尼市。在德州的扑克生涯中,他赚了超过880万美元并肯定是牌桌上受人敬畏的对象。 我相信大多数人不会想到通过扑克致富,但世界上确实有一些职业德州扑克玩家通过这条路达到了人生的巅峰。有一个甚至辍学去打牌,积累了不少财富,但打牌毕竟是赌博,需要当时强大的资金支持和心理素质,而这些人恰好都具备。让我们来看看全球十大最富有的德州扑克玩家。菲尔·艾维总共赢得了2亿美元。

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here