शहर की स्वच्छता को किया जाएगा और अधिक सुदृढ, विशेष अभियान के तहत क्षेत्र वाइज की जा रही है सफाई

0
11

सिरसा, 24 नवंबर।।( सतीश बांसल )
कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद संदीप मलिक ने बताया कि उपायुक्त अनीश यादव के निर्देशानुसार शहर की स्वच्छता व्यवस्था को और अधिक सुदृढ बनाने के उद्देश्य से विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत बुधवार को रानियां रोड़, कंगनपुर रोड़, बाबा बिहारी मंदिर, ऑटो मार्केट, वाल्मीकि चौक, सिविल अस्पताल रोड़, भादरा पार्क, डीसी पार्क, मावड़ी माता मंदिर रोड़ आदि स्थानों पर नगर परिषद के कर्मचारियों ने सफाई अभियान चलाया।
उन्होंने बताया कि अभियान के तहत शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था को और बेहतर किया जाएगा। उन्होंने आमजन से अपील की कि वे घरों में गीला व सूखा कचरा अलग-अलग एकत्रित करें और नगर परिषद के डोर टू डोर आने वाले वाहन में ही कूड़ा डालें। इसके अलावा दुकानदार अपनी दुकानों में तथा रेहड़ी चालक भी डस्टबीन में ही कूड़ा एकत्रित करके निर्धारित स्थान या आने वाले वाहनों में डाले। उन्होंने कहा कि शहरवासी शहर को स्वच्छ बनाने में प्रशासन का सहयोग करें। यदि कोई व्यक्ति गंदगी फैलाता पाया जाता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और चालान भी किया जाएगा।
उन्होंने आमजन से अपील की कि वे अपने घर, गली, शहर की स्वच्छता में सहयोग करें। अपने आसपास प्रतिदिन सफाई अवश्य करें ताकि मच्छर, मक्खियां न पनपे और बीमारियां पैदा न हो। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन नगर परिषद की डोर टू डोर आने वाले वाहनों में ही कूड़ा कर्कट डालें।