समण समाज के पहल पर बहुजन नेताओं को लक्ष्य दिया कि हजारों जातियों में बंटे हुए बहुजन समाज को 14 अप्रैल 2020 तक एक छतरी के नीचे संगठित करें.

0
10

नई दिल्ली,
UNA/दिल्ली ब्यूरो

दिल्ली के आंध्र प्रदेश भवन में एक अनोखे पहल के तहत समण समाज जिसे श्रमण समाज या श्रमणिक धारा में विश्वास रखने वाले समाज ने बुद्ध और आंबेडकर विचारकों और नेताओं के सामने अपना एजेंडा रखा. समण समाज की और से प्रखर धम्म ज्ञाता और धम्म प्रचारक सुधीर राज ने एजेंडा रखा और लक्ष्य भी सामने रखा कि क्या 14 अप्रैल 2020 तक समण समाज की सभी जातियों को संगठित किया जा सकता है.

इस मीटिंग में यह भी देखा गया कि आयोजक और सभा के संचालक सदन में आमंत्रित वक्तागण के सामने बैठे थे. दिल्ली सहित देश के कई राज्यों से बहुजन विचारक, बुद्ध चिन्तक और अन्य राजनीतिक चिन्तक और संगठनों के नेता मौजूद थे. इस आयोजन में केवल आमंत्रित वक्तागण ही प्रस्तावित एजेंडे पर अपने विचार रख रहे थे.
तमाम वक्ताओं सहित ऑल इंडिया क्रिस्चियन माइनॉरिटी फ्रंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिलिप क्रिस्टी, प्रखर राजनीतिक विचारक के के नियोगी, बहुजन यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय संयोजक हिम्मत सिंह ने बहुत महत्वपूर्ण सुझाव रखे. सभा की अध्यक्षता जीपी सिंह सहित तीन सदस्यीय अध्यक्ष मंडल ने किया और संचालन धम्म प्रचारक सुधीर राज सिंह ने किया.
अंत में एक प्रस्ताव भी पारित किया गया.