सरकार किसानों पर लाठीचार्ज का बहाना ही ढूंढती है – सैलजा

0
23

हरियाणा; सिरसा,01 सितंबर। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा है कि प्रदेश सरकार किसानों पर लाठीचार्ज के बहाने ही ढूंढती रहती है । कुमारी सैलजा आज यहां मीडिया से रूबरू हो रही थी। इससे पहले कुमारी सैलजा ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रवक्ता होशियारी लाल शर्मा के श्रद्धांजलि समारोह में शिरकत की।
कुमारी सैलजा ने कहा कि आंदोलन के दौरान काले झंडे दिखाने किसानों एक अधिकार क्षेत्र की बात है, सिर्फ झंडे दिखाने पर किसानों के सिर और हाथ तोड़ फोड़ देना बेहद शर्मनाक बात है। उन्होंने कहा कि इस लाठीचार्ज को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से मानवाधिकार आयोग से मिलकर शिकायत भी की गई है। उन्होंने बताया कि वीरवार को प्रदेश भर में कांग्रेस कमेटी की ओर से जिला मुख्यालयों पर रोष प्रदर्शन करते हुए किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपे जाएंगे। इस दौरान बजरंग गर्ग प्रदेश मुख्य प्रवक्ता, नीरज शर्मा विधायक, शीशपाल केहर वाला विधायक, डॉ अजय चौधरी प्रदेश मुख्य महासचिव, लाल बहादुर खोवाल हरियाणा लीगल डिपार्टमेंट के चेयरमैन, पूर्व मंत्री जगदीश नेहरा, पूर्व मंत्री शिवचरण शर्मा, सुभाष बत्रा, कृष्णमूर्ति हुड्डा, चरणजीत सिंह पूर्व सांसद, सुशील इंदौरा पूर्व सांसद, भरत सिंह बेनीवाल पूर्व विधायक, सुधा भारद्वाज प्रदेश अध्यक्ष महिला कांग्रेस, सुभाष जोधपुरिया, कुलदीप गदराना, वेदपाल डांगी, लादू राम पुनिया, केशव गोयल भी थे।
श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि होशियारी लाल शर्मा यहां पार्टी के कर्मठ नेता थे वही एक समाज सेवक भी थे उन्होंने कहा कि उनकी सोच उनके कार्य हम सब कांग्रेस जनों के लिए प्रेरणादायक हैं उनके परिवार को और जिले भर के सभी कांग्रेसी को पंडित होशियारी लाल शर्मा जी की नीतियों पर चलना चाहिए। इसके बाद उन्होंने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता स्वर्गीय शिवजी सिंगला के परिवार से मिलकर संवेदनाएं प्रकट की।