सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लिए बैंक पूरा करें लक्ष्य : उपायुक्त अनीश यादव

0
9

सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लिए बैंक पूरा करें लक्ष्य : उपायुक्त अनीश यादव

उपायुक्त ने बैंक प्रबंधकों की ली बैठक, पीएम स्वनिधि योजना व राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन की समीक्षा की

सिरसा, 24 नवंबर।।( सतीश बांसल )
उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के लिए बैंककर्मी अपना लक्ष्य समय पर पूरा करें, ताकि इन योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को समय पर मिल सकें। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत छोटे उद्यमियों को 10 हजार रुपये तक का लोन दिया जाता है, इसलिए बैक अधिक से अधिक पात्र व्यक्तियों को इस योजना का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करें।
उपायुक्त बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना व राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत बैंक अधिकारियों व नगर परिषद / पालिका के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में एलडीएम सुनील कुकरेजा, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद संदीप मलिक सहित विभिन्न बैंकों प्रबंधक मौजूद थे।
उपायुक्त ने कहा कि बैंकर्स यदि सरकार द्वारा चलाई जा रही स्कीमों के लिए इच्छुक व्यक्ति को समय पर लोन देते है तो वह व्यक्ति अपना काम धंधा आसानी से कर सकता है। उपायुक्त ने भारत सरकार व हरियाणा सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने जिला में कार्यरत हर एक बैंक को दिया गया लक्ष्य बारे रिपोर्ट ली। जिन बैंकों का लक्ष्य पूरा नहीं था उन सभी बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय पर लक्ष्य पूरा करें। विशेष कैंप लगाकर लाभार्थियों को मौके पर ही लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करें।
उन्होंने कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद को निर्देश दिए कि वे इस कार्य में बैंकों का सहयोग करें और क्षेत्र में अधिक से अधिक लोगों को ऋण उपलब्ध करवाने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि वे आमजन मानस को योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए देरी न करें और निर्धारित मापदंडों के अनुसार पात्रों को सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए।
सिरसा 24 नवम्बर फोटो: 09