सरकार ने सितंबर 2022 तक बढ़ाई ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’

0
59

जरूरतमंदों को सितंबर 2022 तक मिलेगा मुफ्त राशन

UNA NEWS
HARYANA BUREAU
सिरसा, 28 मार्च।।(सतीश बंसल )
केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीबों के हित में चलाई जा रही ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्नÓ योजना की अवधि को 6 महीने और बढ़ाकर सितंबर 2022 तक बढ़ा दिया है। केन्द्र सरकार के इस फैसले से जरूरतमंद परिवारों को राहत मिलेगी और उन्हें भूखा नहीं सोना पड़ेगा। अब देश के जरूरतमंदों को सितंबर 2022 तक मुफ्त राशन मिलता रहेगा।
उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने बताया कि केंद्र व राज्य सरकार अंत्योदय की भावना अनुरूप कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि गरीबों का कल्याण एवं उत्थान केन्द्र व राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सरकार का पूरा फोक्स पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को समाज की मुख्यधारा में लाने पर है ताकि वह समाज में गर्व के साथ सिर उठाकर जी सके। उन्होंने कहा कि ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनाÓ से जिला सिरसा के भी अनेक परिवार लाभांवित होंगे।
उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के चलते देश में लगे लॉकडाउन में केन्द्र सरकार की ओर से ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्नÓ योजना को 2020 मार्च में शुरू किया गया था। ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनाÓ के तहत गरीब लोगों को 5 किलो गेहूं या चावल के साथ एक किलो चना हर महीने मुफ्त दिया जाता है। यह अनाज राशन की दुकानों के माध्यम से गरीब लोगों को उपलब्ध कराया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here