सांगोद में शराबीयों के उत्पात से आमजन परेशान

  • आबकारी नियम विरूद्ध चल रही शराब की दुकानें
  • कांग्रेस सेवादल ने एसडीएम को ज्ञापन दिया

 

कस्बे में सरकार व आबकारी विभाग के नियमों को ताक में रखकर नगर के सघन आबादी क्षेत्र के मुख्य मार्गों पर शराब की  दुकाने संचालित की जा रही है। इन दुकानों पर दिन व रात को भी खुल्लेआम शराब बेची जा रही है। साथ ही असामाजिक तत्व शराब के नशे में उत्पात मचाना व गाली-गलौच जैसी हरकतों से आमजन खासा परेशान है। इस मामले में कई दफा प्रशासन को नागरिकों ने नियमानुसार इन दुकानों को आबादी क्षेत्र से बाहर लगाने की गुहार की गई किन्तु प्रशासन ने कार्रवाई तक नहीं की। इस मामले को लेकर सोमवार को कांग्रेस सेवादल पदाधिकारीयों व कार्यकर्ताओं ने शराब की दुकानों को हटाने की मांग को लेकर उपखण्ड अधिकारी कमलकुमार मीणा को ज्ञापन दिया।

कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष महेश तिवारी व राकेश कुमावत ने बताया कि नगर के कुन्दनपुर रोड़, बपावर रोड़ व जोलपा रोड पर मुख्य सड़क मार्ग के लगवा आबादी क्षेत्र में शराब की दुकाने(ठेके) लगे हुए है। तथा  देर रात तक खुले रहते है। इन शराब की दुकान पर असामाजिक तत्वों द्वारा शराब के नशे में गाली गलौच की जाती है तथा लड़ाई-झगड़ा करते रहते है। जिससे क्षेत्र में शांति भंग करते रहते है और पैदल आने-जाने वाले लज्जित महसूस करते है। शराबीयों द्वारा महिलाओं को देखकर जानबुझकर अश्लील शब्दों का उपयोग कर गालीयां निकाली जाती है। जोल्पा रोड़ पर स्टेडियम के सामने शराब की दुकान लगी हुई है। तथा बपावर रोड़ पर पेट्रोल पंप के पास लगी हुई है।  और कुन्दनपुर रोड़ पर लगी हुई है शराब की दुकान मुख्य बस स्टेण्ड के पास है जो कि ससघन आबादी क्षेत्र है। आबादी क्षेत्र में शराब की दुकाने होना छोटे बच्चों के मस्तिष्क पर भी गलत प्रभाव डालता है। जबकि आबकारी विभाग के नियमानुसार शराब की दुकाने आबादी क्षेत्र व मुख्य सड़क से काफी दूरी पर लगाने का प्रावधान है। सांगोद कस्बे में आबकारी नियम को ताक में रखकर असंवैधानिक रूप से शराब की दुकाने लगा रखी है। इन दुकानों पर सरकार के निश्चित समय के बाद भी शराब बेची जाती है। उन्होंने ज्ञापन में बताया कि इस मामले में पूर्व में भी मौहल्लेवासीयों व पीडि़त व्यक्तियों द्वारा प्रशासन को कई बार प्रार्थनापत्र के माध्यम से अवगत कराया गया था किन्तु प्रशासन द्वारा आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। साथ प्रशासन को कांग्रेस सेवादल जिलाउपाध्यक्ष ओमसोनी व नगर अध्यक्ष राकेश कुमावत ने आगाह किया है कि अगर शीघ्र ही इन शराब की दुकानों को नहीं हटाया तो कांग्रेस व सेवादल उग्रआन्दोलन करेगी।

ज्ञापन के दौरान कांग्रेस सेवादल नगर अध्यक्ष राकेश कुमावत, जिला उपाध्यक्ष कांग्रेस सेवादल ओम सोनी, कांग्रेस कमेटी जिला उपाध्यक्ष महेश तिवारी वकील, कांग्रेस जिला महासचिव सत्येन्द्र गुव्ता वकील, बाबूलाल नागर वकील, सत्तार भाई, रमेश अरविन्द, दिनेश गोचर, बिरधीलाल रावल, हेमराज गुर्जर सहित कई कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद थे।