पूर्व सीएम वसुंधराराजे विनोदकलां पहुंची, शहीद के परिजनों को ढांढस बंधाया, समाधी स्थल पहुंचकर दी श्रद्धंजलि

  • राज्य की पूर्व सीएम व भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे हेलीकॉप्टर से 11.25 बजे सांगोद पहुंची।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए हेमराज मीणा के गांव विनोद कलां में मंगलवार को राज्य की पूर्व सीएम व भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे विनोदकलां गांव पहुंची। जहां राजे ने इस दुख के समय में शहीद के परिजनों से बातचीत कर ढांढस बंधाते हुए, शहीद के परिजनों को हरसंभव मदद करने का भरोसा दिया।

इससे पूर्व राजे हेलीकॉप्टर से सांगोद पहुंची। सांगोद में मेला परिसर में बने हेलीपैड पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने राजे की अगवानी की। यहां से सड़क मार्ग होते हुए राजे का काफिला विनोद कला गांव पहुंचा। उन्होंने शहीद हेमराज मीणा के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की एवं वीरांगना मधुबाला एवं शहीद के पिता माता एवं अन्य परिजनों से चर्चा की । करीब 10 मिनिट परिजनों के बीच रुकी पूर्व मुख्यमंत्री राजे की आंखें भी एक बार तो परिजनों का दुख दर्द देख कर भर आई। यहां मौजूद शहीद हेमराज के छोटे पुत्र ऋषभ ने पाकिस्तान मुर्दाबाद और हेमराज मीणा अमर रहे के नारे लगाकर अपने साहस को दिखाया। वीरांगना मधुबाला ने भी  अपना दुख भूल कर भारत माता की जय के नारों से अपना दुख प्रकट किया।  परिजनों को सांत्वना देने के बाद राजे विनोदकला गांव में उजाड़ नदी के समीप शहीद के अंत्येष्टि स्थल पर पहुंची और पुष्प चक्र अर्पित किया।

इस मौके पर पूर्व मंत्री यूनुस खान, कोटा-बूंदी सांसद ओम बिरला, पूर्व सांसद इज्यराज सिंह, पूर्व विधायक हीरालाल नागर, ममता शर्मा, विधायक संदीप शर्मा, भाजपा देहात जिला अध्यक्ष जयवीर सिंह व भूमि विकास के के वाईस चेयरमेन दिलीप गर्ग सहीत बड़ी संख्या में पदाधिकारी मौजूद थे।

यह रखी मांग

इस मौके पर परिजनों ने भी सांगोद में कुंदनपुर तिराहे पर शहीद की प्रतिमा लगाने,विनोद कला में अंत्येष्टि स्थल पर स्मारक बनान, विनोद कला प्राथमिक स्कूल को क्रमोन्नत करने आदि मांगे रखी। जिन्हें पूर्व मुख्यमंत्री ने हर संभव मदद का परिजनों को आश्वासन दिया।

श्रद्धांजलि देने आई हूं……

वसुंधरा राजे ने कहा कि हमारे राजस्थान के भी पांच शहीद हुए है। शहीद हेमराज के गांव के अन्दर सांत्वना देने व श्रद्धांजलि देने के लिए आई हूं। मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि शोक संतप्त परिवारजनों को भगवान इन्हें दु:ख सहने की ताकत दे।  यह महिला बहुत साहसी है, इसका सुहाग उजड़ गया, इसकी पूरी दुनिया उजड़ गई, इसके बाद भी बच्चों का पालन व पति का नाम रोशन करने के लिए एक आंसू भी नहीं बहाया। यही साहस है, इसी साहस की वजह से ही पूरा देश शहीदों के सामने नतमस्तक है। हमारे भी बच्चे है, हम सबकी जिम्मेदारी है। इन्हें पूरी दुनिया याद रखेगी।

………………………………………………………

अब पाकिस्तान का निपटारा हो

शहीद हेमराज मीणा के गांव में शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि देनेके बाद भाजपा सरकारके पूर्व सानिव मंत्री युनूस खान ने पत्रकारों को बताया कि हमारे प्रधानमंत्रीजी ने कह दिया कि भारतीय सेना समय, स्थान व विधी तय करेगी। और अब जितने हमारे शहीद हुए है, उन परिवारों के साथ है। देश की भावनाओं के साथ है। हमारी भावनाऐं है कि पाकिस्तान का निपटारा करना चाहिए। अब किस तरिके से करे यह प्रधानमंत्रीजी व हमारी सेना तय करेगी। लोगों की भावनाओं को देखते हुए पाकिस्तान कों, जो जिस तरिके से वो जो संरक्षणदे रहा है। उन्होंने कहा कि मैं आरपार का फैसला करने की उम्मीद करता हूं।

…………………………………………………………

यह दिया आश्वासन-

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए हेमराज मीणा की स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित करने के बाद सरपंच व ग्रामवासीयों ने शहीद स्मारक स्थाल पर चारदीवारी के लिए पूर्व सीएम व भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे से मांग की। राजे ने शहीद हेमराज की अंत्येष्ठी स्थल के डवलपमेंट के लिए विधानसभा में बात 25 लाख की राशि स्वीकृत कराने का भरोसा दिलाया। वहीं सांसद ओम बिरला ने भी समाधी स्थल की चार दीवारी के लिए सांसद कोष से 10 लाख देने की घोषणा की।