कहेकिारह

 

स्थानीय जेएलएन एजुकेशनल ग्रुप द्वारा संचालित संयुक्त तत्वाधान में सांस्कृतिक सप्ताह उमंग 2019 का शुभारंभ सोमवार को होगा।जिसमें संस्था द्वारा महाविद्यालय द्वारा खेल-कूद प्रतियोगिताएं एवं सांस्कृततिक कार्यक्रम आयोजित होगें। कार्यक्रम क उद्घाटन संस्था निदेशकडॉ. आजम बेग एवं सचिव डॉ. अशरफ बेग संस्था के ध्वजारोहण के साथ करेगें।

जेएलएन एजुकेशनल ग्रुप के व्यवस्थापक मोहम्मद शरीफ ने जानकारी देते हुए बताया कि उमंग 2019 के प्रथम दिन 11 मार्च को पपुलवामा में शहीद हुए हेमराज मीणा के गांव विनोदकलां जाकर शहीद की समाधि पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी जायेगी।इसके बाद जेएलएन ग्रुप द्वारा संचालित बीएड कॉलेज, डिग्री कॉलेज, आईटीआई कॉलेज व संस्कार एकेडमी एवं जेपीएस के विद्याथीयों तथा ग्रुप के स्टाफ एक दिन का वेतन के सहयोग एकत्रित 21 हजार की नकद सहयोग राशि शहीद की वीरांगना मधुबाला मीणा के सौंपी जाएगी। इस अवसर पर संस्था निदेशक डॉ. आजम बेग व सचिव अशरफ बेग भी छात्र पतिनिधीमण्डल के साथ शहीद के गांव विनोदकलां पहुंचेगें। उल्लेखनीय है कि जेएलएन ग्रुप द्वारा पूर्व में भी 1 लाख की सहयोग राशि शहीद हेमराज मीणा के परिजनों को प्रदान की जा चुकी है। इस अवसर पर संस्था द्वारा शहीद हेमराज मीणा के बच्चों को संस्था संचालित पाठ्यक्रमों प्राथमिक से माध्यमिक तक शिक्षा , बीएड,बीए, आईटीआई व नर्सिंग आदि में प्रेवश लेने पर पूरा खर्चा संस्था वहन करने संबंधित घोषणा पत्र भी सौपा जायेगा।

व्यवस्थापक ने बताया कि सांस्कृतिक एवं खेलकूद सपताह के तहत 12 मार्च को सांस्कृतिक कार्यक्रम, 13 मार्च को आउटडोर गेम्स, 14 मार्च को इंडोर गेम्स एवं 15 मार्च को संस्था के जयपुर एवं सांगोद में संचालित संस्थाओं के मध्य इंटर कॉलेज प्रतियोगिता होगी। तथा इस वार्षिक उमंग उत्सव का समापन 16 मार्च को प्रतिभा सम्मान समारोह के साथ होगा।