सिद्धू को मिलेगी पंजाब कांग्रेस की कमान, कैप्टन बने रहेंगे CM…कांग्रेस में सुलझा ‘इंटरनल मैटर’!

0
50

चंडीगढ़ पंजाब ; कांग्रेस में बीते कई दिनों से जारी आंतरिक कलह खत्म होने की राह पर है। कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व ने पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस का चीफ बनाने का निर्णय किया है। पार्टी की ओर से पंजाब के प्रभारी और पूर्व सीएम हरीश रावत ने बताया कि सभी नेताओं को संतुष्ट करने के लिए फॉर्मूला बना लिया गया है। नेतृत्व के फैसले में कैप्टन को पंजाब का सीएम बना रहने देने पर भी सहमति बन गई है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की मध्यस्थता के बाद पार्टी ने संगठन के मतभेद का रास्ता निकाला है। इसके तहत कैप्टन को सीएम पद पर बने रहने की छूट मिली है। साथ ही सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का चीफ बनाने पर आम राय बन गई है। नए फॉर्म्युले के अनुसार, पंजाब में पार्टी के दो वर्किंग प्रेसिडेंट बनाने पर भी काम किया जा रहा है। इन कार्यकारी अध्यक्षों को हिंदू एवं दलित समुदाय के नेताओं में से चुना जाएगा।
पंजाब में चुनाव से पहले संगठन को साधने की रणनीति में कैप्टन सरकार की कैबिनेट का विस्तार भी हो सकता है। इसके तहत कुछ नए चेहरे भी सरकार में शामिल हो सकते हैं। वहीं सिद्धू को अध्यक्ष बनाने के फैसले से वह दुविधा खत्म हो गई है, जिसमें यह फैसला नहीं हो पा रहा था कि पार्टी का प्रदेशाध्यक्ष हिंदू बनेगा या सिख।
बता दें कि पंजाब के आंतरिक मतभेदों पर हाल ही में पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रियंका गांधी, पंजाब प्रभारी हरीश रावत और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच बैठक हुई थी। इसके अलावा कैप्टन ने कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और सिद्धू ने राहुल एवं प्रियंका से भेंट की थी।