*घायल कर्मी का हाल जानने बनारस के अस्पताल में पहुंचे एनसीएल सीएमडी श्री पी.के. सिन्हा*
सोमवार शाम एनसीएल की बीना खदान में हुए हादसे में घायल हुए ड्राइवर श्री विजय कुमार सिंह से मिलने कंपनी के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री पी.के. सिन्हा मंगलवार बनारस के उस अस्पताल पहुंचे, जहां श्री सिंह का इलाज चल रहा है। श्री सिन्हा ने श्री सिंह एवं उनके पारिवारिक सदस्यों से मुलाकात कर उनका हाल जाना एवं उन्हें दी जा रही चिकित्सीय सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने श्री सिंह के जल्द से जल्द कुशल होने की कामना ईश्वर से की और उनके इलाज में हरसंभव मदद के प्रति आश्वस्त किया।
विपत्ति की इस घड़ी में कंपनी के सीएमडी को अपने बीच पाकर श्री सिंह एवं उनके पारिवारिक सदस्य नि:शब्द थे। शायद वे यही सोच रहे थे कि कंपनी के प्रथम खनिक अपने एक खनिक साथी के दुख में भी उतने ही सहभागी हैं, जितना खुशी के क्षणों में। मानो कुछ देर के लिए वे अपनी तकलीफ भूल चुके थे और उनकी आंखों में चमक और चेहरे पर गर्व का अहसास साफ तौर पर देखा जा सकता था।
गौरतलब है कि सोमवार शाम हादसे के फौरन बाद एनसीएल के नेहरू शताब्दी चिकित्सालय में आवश्यक उपचार के बाद श्री सिंह को बेहतर इलाज के लिए बनारस रेफर किया गया था। एनसीएल की मेडिकल टीम एवं वरिष्ठ अधिकारी श्री सिंह को लेकर बनारस के अस्पताल पहुंचे। इलाज के दौरान एनसीएल बीना क्षेत्र के अधिकारी श्री सिंह एवं उनके परिवार के साथ हैं।