स्टर्लिंग ताइक्वांडो एसोसिएशन’ की ओर से दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में एक अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता सम्पन्न

0
47

नई दिल्ली, 30 नवंबर
मार्शल आर्ट के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रही ‘स्टर्लिंग ताइक्वांडो एसोसिएशन’ की ओर से दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में एक अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता का शानदार आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में नेपाल सहित देश के विभिन्न राज्यों से आये लगभग 400 खिलाडियों ने हिस्सा लिया।

अल जवाद स्पोर्ट्स अकादमी, जम्मू एंड कश्मीर की ओर से 13 खिलाडियों ने इस प्रतियोगिता में पुरस्कार प्राप्त किये। राबिया ज़ेहरा (गोल्ड), सकीना मक़बूल (गोल्ड), राबिया रसूल (गोल्ड), इरफ़ान हुसैन (गोल्ड), सादिया बशीर (रजत), शाहिदा यूसुफ़ (रजत), ज़ुल्फ़िकार अली (रजत), अख्तर हुसैन (रजत), ज़फर अली (रजत), मुस्कान ज़ेहरा (कांस्य), शहनाज़ा सजाद (कांस्य), बिलकीस निस्सार (कांस्य) और इर्तिक़ा बशीर (कांस्य) ने अपने शानदार प्रदर्शन से उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया। अल जवाद स्पोर्ट्स अकादमी, जम्मू एंड कश्मीर के महासचिव अंतर्राष्ट्रीय मैडल प्राप्त श्री सैयद सुहैल शाह ने बताया कि उनकी अकादमी पिछले कई वर्षों से अलग-अलग खेलों के लिए प्रशिक्षण प्रदान कर रही है। अपनी अकादमी के प्रयासों से उन्होंने अनेकों खेल प्रतिभाओं को सामने लाना का कार्य किया है। अच्छी सुविधाएं उपलब्ध ना होने के बावजूद आर्थिकरूप से कमज़ोर घरों से निकले खिलाड़ी बेहद ही उत्साह के साथ खेलों में आगे बढ़कर अपने देश का नाम रोशन कर रहे हैं।
आज सरकार की ओर से खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए जो प्रयास किये जा रहे हैं उसके परिणाम दिखाई देने लगे हैं। ओलिंपिक और पैरा-ओलिंपिक खेलों में हमारे देश के खिलाडियों ने शानदार सफलता हासिल की है। यदि जम्मू एंड कश्मीर की सरकार ध्यान दे तो हमारे खिलाड़ी अपने राज्य के साथ-साथ देश का नाम रोशन करने में अपना योगदान दे सकते हैं।
रिज़वान रज़ा की रिपोर्ट