हेलीकाप्टर हादसे में देश के पहले सीडीएस विपिन रावत का निधन

0
22

नई दिल्ली,
8 दिसंबर
आज सुबह तमिलनाडू के कुन्नूर जिले में हेलीकाप्टर हादसे में चीफ़ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत का निधन हो गया। इस हादसे में उनकी पत्नी मधुलिका रावत का भी निधन हो गया। ज्ञातव्य हो कि एयर फोर्स का हेलीकाप्टर Mi-17V5 आज सुबह नीलगिरी की पहाड़ियों पर क्रैश हो गया था। इस हेलीकाप्टर में जनरल बिपिन रावत सहित 14 लोग सवार थे। हादसा इतना भयानक था कि कई पेड़ धारासाइ हो गए थे और बड़े क्षेत्र में आग लग गई थी। सरकार और सेना की ओर से सुबह से किसी तरह की आधिकारिक बयान का मीडिया बड़ी बेसब्री से इंतज़ार कर रही थी। लेकिन जैसे जैसे दिन ढलने लगा, वैसे वैसे मौत की आधिकारिक पुष्टि होने लगी, और एक व्यक्ति के बुरी तरह से घायल होने और बाकी लोगों के मारे जाने की खबर ने और बेचैनी बढ़ा दी थी। लेकिन रक्षा मंत्री के व्यवहाहार से यह लागने लगा था कि बिपिन रावत शायद इस दुनिया में नहीं रहे।
आज शाम को प्रधानमंत्री के आवास पर सुरक्षा को लेकर बनी कैबिनेट कमेटी की बैठक के बाद आधिकारिक रूप से पुष्टि की गई कि जनरल रावत का निधन हो चुका है। इस हादसे में उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी मारी गईं। प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, राहुल गांधी सहित सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने गहरा शोक प्रकट किया है। सभी मारे गए लोगों कि सूची भी जल्द ही जारी कर दी जाएगी।
एक अन्‍य ट्वीट में यह भी जानकारी दी गई है कि बुरी तरह से घायल ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह का इस समय वेलिंगटन के मिलिट्री हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.