देश की राजधानी दिल्ली को दहलाने की साजिश को नाकाम कर दिया गया है। दिल्ली में आईएसआईएस के आतंकी को आईईडी के साथ गिरफ्तार किया गया है

27
308

देश की राजधानी दिल्ली को दहलाने की साजिश को नाकाम कर दिया गया है। दिल्ली में आईएसआईएस के आतंकी को आईईडी के साथ गिरफ्तार किया गया है। जबकि उसके दो साथी फरार हो गए हैं। उनकी तलाश में पुलिस की कई टीमें लगीं हैं। इसे ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली में पकड़े गए आतंकी का नाम अबू युसूफ बताया जा रहा है, जिसका संबंध बलरामपुर से होने की बात भी सामने आ रही है। आतंकी की सूचना पर बलरामपुर से सटे नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी की टीम खोजी कुत्तों के साथ वाहनों और व्यक्तियों की चेकिंग कर रही है।

वहीं, इसको लेकर बलरामपुर के उतरौला कोतवाली के बढ़या भैंसाही गांव में कई थानों की पुलिस पहुंची है। गांव को सील कर दिया गया है। किसी को भी बाहर आने-जाने की अनुमति नहीं दी गई है। गांव छावनी में तब्दील हो गया है।

दिल्ली पुलिस और एटीएस की टीम बढ़या भैंसाही गांव में मुस्तकीम के घर पहुंची। मुस्तकीम कल मामा को देखने के लिए लखनऊ गया था। परिजनों का कहना है कि लखनऊ पहुंचने पर उसने घर फोन करके बताया कि मैं लखनऊ मामा को देखने आया हूं।

उसके बाद से उसका मोबाइल फोन स्विच ऑफ है। परिजन लखनऊ निवासी मामा का नाम और पता नहीं बता रहे हैं। मुस्तकीम की हाशिम पारा बाजार में कॉस्मेटिक की दुकान है। पुलिस ने मीडियाकर्मियों को गांव में जाने से रोक दिया है।
विज्ञापन

सब कुछ बड़े ही गोपनीय ढंग से किया जा रहा है। कोई भी पुलिस अधिकारी अभी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। मुस्तकीम के परिजन आज उतरौला कोतवाली में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने गए थे।

उत्तर प्रदेश एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि डीजीपी के निर्देश पर उत्तर प्रदेश के सभी एसएसपी और सुरक्षा एजेंसियों को दिल्ली पुलिस द्वारा आतंकी पकड़े जाने के बाद हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिए गए हैं। डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने सभी पुलिस अधिकारियों को मामले में सभी जरुरी कदम उठाने के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

दिल्ली में आतंकी गिरफ्तार: यूपी में अलर्ट, नेपाल बॉर्डर पर खोजी कुत्तों संग चेकिंग, बलरामपुर का बढ़या

जानकारी के अनुसार, कल रात करीब 11.12 बजे दिल्ली पुलिस आर्मी स्कूल के पास बाइक पर सवार आतंकवादियों का पीछा कर रही थी। मोटर साइकिल पर सवार शख्स ने पहले पुलिस पर तीन राउंड फायरिंग की फिर जवाब में पुलिस ने भी पांच राउंड से ज्यादा फायर किए। आखिरकार शख्स को दबोच लिया गया। इस शख्स का नाम मोहम्मद युसूफ बताया गया है। इसके दो साथी फरार बताए जा रहे हैं।

राजधानी दिल्ली पहले से ही अलर्ट पर है। खुफिया एजेंसियों को पाकिस्तान से तीन आतंकवादियों के भारत की सीमा के अंदर घुसने की जानकारी मिली थी। ये आतंकी किसी वीआईपी को अपना निशाना बनाना चाहते हैं और कोई बड़ा विस्फोट भी करना चाहते हैं।
विज्ञापन

बताया जा रहा है राजधानी में इस आतंकवादी के निशाने पर कोई नामी हस्ती थी। हालांकि उस नामी शख्स का नाम अभी पता नहीं चला है। पुलिस आतंकवादी से पूछताछ कर रही है। ये पता लगाने की भी कोशिश कर रही है कि उसके और साथी दिल्ली में कहां मौजूद हैं। आतंकी के पास से दो प्रेशर कूकर आईईडी, हथियार और साथ ही कुछ अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के दिल्ली पुलिस उपायुक्त (DCP) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने जानकारी दी है कि, बीती रात धौला कुआं के पास मुठभेड़ के बाद आईईडी के साथ एक आईएसआईएस आतंकी को गिरफ्तार किया गया।

27 COMMENTS

  1. Hey! I just wanted to ask if you ever have any problems with hackers?
    My last blog (wordpress) was hacked and I ended up losing a few months of hard work
    due to no backup. Do you have any methods to stop hackers?

  2. Greate post. Keep posting such kind of info on your page.
    Im really impressed by your blog.
    Hello there, You’ve performed a fantastic job. I’ll definitely
    digg it and in my opinion recommend to my friends.
    I’m sure they will be benefited from this web site.

  3. You actually make it seem so easy with your presentation but I find this topic to be really something
    that I think I would never understand. It seems too complex and very broad for me.

    I’m looking forward for your next post, I will try to get the hang of it!

  4. It is the best time to make some plans for the long run and it is time to
    be happy. I have read this post and if I may just I want to recommend you
    some attention-grabbing issues or advice. Maybe you can write subsequent articles relating to this article.
    I desire to learn even more issues approximately it!

  5. I’m extremely impressed with your writing skills as well as with the layout
    on your blog. Is this a paid theme or did you modify it yourself?
    Anyway keep up the nice quality writing, it’s rare to see a great blog like this
    one these days.

  6. I enjoy what you guys tend to be up too. Such clever work and reporting!
    Keep up the fantastic works guys I’ve included you guys to my blogroll.

  7. Wonderful site you have here but I was wanting to know if you knew of any community forums that cover the same topics discussed here? I’d really like to be a part of group where I can get suggestions from other knowledgeable people that share the same interest. If you have any recommendations, please let me know. Thanks!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here