0
206

Ranchi इसी साल मैट्रिक की परीक्षा में 97.8 प्रतिशत अंक लाकर अपने माता-पिता का नाम रोशन करने वाला 16 वर्षीय निकित निश्चल की दोनों किडनी खराब हो चुकी है। इस मेधावी छात्र के इलाज में आ रही दिक्कतों व आर्थिक परेशानी की जानकारी मिलने पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रिम्स के अधीक्षक को उचित इलाज कराने के निर्देश दिए हैं। उधर, ट्वीट पर बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने भी निकित के बारे में पूरी जानकारी मांगी है।

फिलहाल रिम्स में चल रहा इलाज
बीआरएल डीएवी चंद्रपुरा से पढ़ाई कर मैट्रिक उत्तीर्ण करनेवाले निकित की बोकारो में दो बार डायलिसिस कराई गई। उसके बाद रिम्स रेफर किया गया। रिम्स में पिछले चार दिनों से पीडियाट्रिक वार्ड में डॉ. अमर वर्मा की देखरेख में इलाज चल रहा है। पिता शिव शंकर प्रसाद ने बताया कि उसे पेशाब संबंधी समस्या थी। दो साल से सामान्य था, लेकिन अचानक परेशानी बढ़ गई। कई तरह की जांच कराने के बाद डॉक्टर ने बताया कि किडनी खराब हो चुकी है।

परिवार के सामने गंभीर आर्थिक संकट आ गया है। बच्चे के मामा विनय कश्यप ने बताया कि किडनी डोनर की आवश्यकता है, लेकिन फिलहाल कोई आस नहीं दिख रही। स्थिति गंभीर होने के कारण चिकित्सक उसे एम्स दिल्ली रेफर करना चाहते हैं। शनिवार को परिजनों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मदद की गुहार लगाई। इसके बाद मुख्यमंत्री ने रिम्स अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप को निकित का इलाज बेहतर ढंग से करने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here