विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर UNA के पत्रकार सम्मानित

2
90

भुवनेश्वर :
समाज में पत्रकारिता की भूमिका है. मीडिया जन जागरूकता का वाहक है, उक्त बातें सरकार के मुख्य सचिव सुरेश चंद्र महापात्र ने कही। उन्होंने कहा कि यदि पत्रकार सामाजिक मुद्दों पर निष्पक्ष समाचारों को कवर करते हैं तो यह समाज के लिए अच्छी बात होगी। वे आज स्थानीय जयदेव भवन में उत्कल पत्रकार संघ एवं भुवनेश्वर पत्रकार संघ द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित राज्य स्तरीय संवाददाता सम्मेलन के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे।
महापात्र ने कहा कि सरकार इस क्षेत्र में काम करने वाले पत्रकारों की आवश्यकता और पत्रकारों के लिए अधिक स्वास्थ्य बीमा की आवश्यकता से अवगत है। ड्रेडरम और ड्रुन्सियल को आक्रमणकारी हमलावर के खिलाफ आकस्मिकता का प्रयोग करने के लिए निर्देशित किया गया है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सरकार पत्रकारों की अन्य जरूरतों और मांगों के प्रति सहानुभूति रखती है।
महापात्र ने विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जयदेव भवन परिसर में आयोजित फोटो प्रदर्शनी का भ्रमण किया। मुख्य सचिव ने राज्य के विभिन्न हिस्सों से पत्रकारिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले चार युवा पत्रकारों के प्रोत्साहन से उत्कल पत्रकार संघ, ‘ओडिशा वार्ताजीवी’ का भी उद्घाटन किया।
इस कार्यक्रम में पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया। यूनिवर्सल न्यूज़ एजेंसी के ओडिशा प्रमुख भबानी शंकर नायक को भी सम्मानित किया गया और उन्हें प्रसस्ति पत्र तथा शाल भेंट कर सम्मानित किया गया।

2 COMMENTS

  1. My brother suggested I might like this blog. He used to be totally right. This publish actually made my day. You cann’t consider simply how much time I had spent for this information! Thank you!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here