झालावाड़। विश्व विकलांग दिवस के अवसर पर जिला विकलांग संघ एवं विशेष योग्यजन संघ के संयुक्त तत्वाधान में सोमवार को खेल संकुल में खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता के शुभारम्भ समारोह में जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने सभी उपस्थित दिव्यांगजनों एवं प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव 7 दिसम्बर, 2018 को प्रातः 8 से सायं 5 बजे तक मतदान होगा। सभी दिव्यांगों से अपील की है कि वे मतदान प्रक्रिया में भाग लेकर शत प्रतिशत मतदान करें।

उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले के मतदान केन्द्रों पर दिव्यांगजनों को मतदान प्रक्रिया में सुविधा प्रदान करने के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की गई है। अलग से व्यवस्था की गई है। सभी दिव्यांग भाई-बहिनों से अपील की कि वे देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत करने के लिए बगैर किसी प्रलोभन के विवेक से अपने मताधिकार का उपयोग करें। इस दौरान उन्होंने प्रतिभागियों से परिचय प्राप्त कर क्रिकेट मैच के लिए टॉस करवाया।
सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक एवं स्वीप प्रभारी गौरीशंकर मीना ने बताया कि विकलांग दिवस के अवसर पर क्रिकेट, रंगोली, रस्साकस्सी, कुर्सी दौड़ सहित अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।