ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम-यूनिट रायबरेली के द्वारा रायबरेली जं० पर रेलयात्रियों के लिए अल्पाहार वितरण का कार्यक्रम

0
719

आज दिनाँक 25/11/2018 को समय अपराह्न 12:00 बजे से ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम-यूनिट रायबरेली के द्वारा रायबरेली जं० के प्लेटफॉर्म न० 1 पर रेलयात्रियों के लिए अल्पाहार वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस अवसर पर मौलाना हसन साहब ने फोरम का परिचय कराते हुए कहा कि रायबरेली के विश्वविख्यात विद्वान मौलाना अली मियाँ जी के द्वारा सन् 1974 ई० में “अखिल भारतीय मानवता का संदेश फोरम” की स्थापना की गई थी। फोरम अपने स्थापना दिवस से ही निरन्तर देशवासियों में आपसी प्रेम, सद्भावना और सौहार्द को सुदृढ़ करते हुए देशवासियों को राष्ट्रसेवा में सहयोग प्रदान करने के लिए प्रेरित करता आ रहा है। फोरम की ओर से देश के विभिन्न राज्यों के सरकारी अस्पतालों में साप्ताहिक फल वितरण, चिकित्सा शिविर, रक्त-दान शिविर, ठण्डियों में कम्बल वितरण, गर्मियों में निःशुल्क प्याऊ, वृक्षारोपण, सेमीनार, पुस्तक मेला एवं विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन समय समय पर किया जाता है। फोरम अपने वालंटियर्स के माध्यम से एनटीपीसी ऊँचाहार हादसा एवं हरचन्दपुर रेल हादसा जैसी आपात स्थितियों में भी मानवता की सेवा करता है।

इस अवसर पर फोरम के वाॅलंटियर्स रेलवे स्टाफ़ के साथ फोरम के वालंटियर्स , यासीन,विनय सिंह फखरुल खाऩ मुफ़्ती अज़ीम, ,इरफान रायनी, मोहम्मद ख़ालिद ,मो ओवैस, मुज़म्मिल, मो इमितयाज़ मोहम्मद आदिल एबादुररहमान, अबदुल कवी़ आदि का सहयोग सराहनीय रहा।

मोहम्मद नसीम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here