Aryan Khan को जेल या जमानत, आज कोर्ट में होगा फैसला

15
190

Mumbai; बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) से जुड़े क्रूज ड्रग केस आज 8 लोगों को अदालत में पेश होना है. आज कोर्ट इस मामसे में तय करेगा कि आर्यन खान समेत इन लोगों को बेल मिलेगी या नहीं.
पहले बढ़ा दी गई थी कस्टडी
कॉर्डेलिया क्रूज पर कथित रेव पार्टी मामले में गिरफ्तार किए गए सुपर स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को एक दिन की कस्टडी खत्म होने के बाद सोमवार को फिर से कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उसे 7 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया था. इसके बाद कोर्ट आज तय करेगा की उन्हे रिहा किया जाएगा या फिर एक बार फिर से उनकी कस्टडी बढ़ाई जाएगी.
ड्रग्स केस में फंसे अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान 7 अक्टूबर तक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की कस्टडी में हैं. उनके वकील सतीश मानशिंदे जल्द से जल्द आर्यन के जमानत दिलाने की कोशिश कर रहे हैं. आज इस मामले की फिर से सुनवाई है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या वो आर्यन को जमानत दिलवा पाएंगे या नहीं.
कोर्ट में अब तक क्या हुआ
एनसीबी ने कोर्ट के सामने दलीलें दी कि आर्यन खान की व्हाट्सएप चैट से खुलासा हुआ है कि वह विदेशी ड्रग्स पेडलर के भी संपर्क में था. एनसीबी ने कोर्ट को बताया कि अमेरिका की दक्षिण कैलिफ़ोर्निया की यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान भी ड्रग्स का सेवन किया था. इसलिए इस ड्रग्स मामले की जांच अंतरराष्ट्रीय एंगल से भी किये जाने की जरूरत है. आखिर में अदालत ने आर्यन खान और अन्य सात आरोपियों को 7 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया था.
आर्यन खान के वकील की दलीलें
आर्यन खान के वकील सतीश माने शिंदे ने अदालत में दलील देते हुए कहा कि आर्यन खान के पास से एनसीबी को ना तो ड्रग्स ही मिला है और ना ही इस बात के कोई सबूत मिले हैं कि आर्यन खान ने ड्रग्स का सेवन किया है. शिंदे ने अदालत को बताया कि आर्यन खान को आयोजकों ने मेहमान के तौर पर बुलाया था. शिंदे ने कहा कि आर्यन के पास ना तो वैलिड टिकट था और ना ही बोर्डिंग पास. इसके अलावा एनसीबी यह भी साबित नहीं कर पाई है कि आर्यन के पास से कोई ड्रग्स मिला है. ऐसे में आर्यन की कस्टडी को जायज नहीं ठहराया जा सकता. सतीश मानेशिंदे ने अदालत में इससे पहले के कई आदेशों का हवाला दिया. शिंदे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का एक फैसला कहता है कि किसी भी आरोपी को दोषी ठहराने के लिए वाट्सऐप चैट का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि ड्रग्स के गैर-जमानती मामलों में भी सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी है. ऐसे में शिंदे ने कहा है कि किसी आरोपी को इसलिए दोषी नहीं माना जा सकता कि वाट्सऐप चैट का इस्तेमाल करते हुए उसने कुछ बातों को कुबूला हो.
इसके अलावा सतीश माने शिंदे ने अदालत के सामने कहा कि एनसीबी ने आर्यन खान पर जितनी भी धाराएं लगाई हैं वह सब जमानती धाराएं हैं. ऐसे में आर्यन खान की कस्टडी की कोई आवश्यकता नहीं है. सतीश मानेशिंदे ने कहा कि एनसीबी के पास इस बात के कोई सबूत नहीं हैं कि आर्यन खान ने ड्रग्स खरीदा या बेचा है. ऐसे में उनपर एनडीपीएस की धाराओं में केस नहीं चलाया जा सकता.

15 COMMENTS

  1. Hey! I just wanted to ask if you ever have any trouble with hackers? My last blog (wordpress) was hacked and I ended up losing months of hard work due to no data backup. Do you have any methods to prevent hackers?

  2. You could definitely see your expertise within the paintings you write. The world hopes for more passionate writers like you who are not afraid to say how they believe. All the time go after your heart. “The only way most people recognize their limits is by trespassing on them.” by Tom Morris.

  3. You really make it seem really easy together with your presentation but I in finding this topic to be actually something which I believe I might never understand. It kind of feels too complicated and very wide for me. I’m taking a look forward in your subsequent publish, I¦ll attempt to get the dangle of it!

  4. I have to express appreciation to this writer just for bailing me out of this particular trouble. As a result of exploring through the world-wide-web and obtaining ways which were not beneficial, I was thinking my entire life was gone. Existing without the solutions to the issues you have solved by way of your short article is a crucial case, as well as those that might have in a negative way affected my entire career if I hadn’t discovered your website. Your actual knowledge and kindness in maneuvering all the details was important. I’m not sure what I would’ve done if I had not encountered such a solution like this. I’m able to at this moment look forward to my future. Thanks for your time very much for your professional and results-oriented help. I won’t hesitate to propose your blog post to anyone who needs and wants guide on this problem.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here