Assam: – गृहमंत्री अमित शाह आज असम के दौरे पर हैं. यहां अमित शाह ने कहा कि हमें हमें असम को बाढ़ मुक्त, घुसपैठियों और हिंसा से मुक्त बनाना है

0
21
New Delhi, Oct 21 (ANI): Union Home Minister Amit Shah addresses after pays tribute to the police personnel who lost their lives in the line of duty, at the National Police Memorial on Police Commemoration Day 2020, in New Delhi on Wednesday. (ANI Photo)

Assam: – गृहमंत्री अमित शाह आज असम के दौरे पर हैं. यहां अमित शाह ने कहा कि हमें हमें असम को बाढ़ मुक्त, घुसपैठियों और हिंसा से मुक्त बनाना है. असम और पूरे उत्तर-पूर्व को जीडीपी में सबसे ज़्यादा योगदान देने वाला बनाना है. बता दें कि अमित शाह ने नगांव के महामृत्युंजय मंदिर में पूजा की.इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और राज्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी मौजूद रहे.
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कहा कि असम में पांच साल पहले शुरू हुई भाजपा की यात्रा तब तक जारी रहेगी, जब तक असम समेत पूर्वोत्तर क्षेत्रों के सभी राज्य देश की जीडीपी में सर्वाधिक योगदान देने वाले राज्य नहीं बन जाते.
शाह ने यहां शिवलिंग के आकार के ‘महा मृत्युंजय’ मंदिर में ‘महायज्ञ’ में शामिल होने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह यात्रा आरंभ की थी, जिसे मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हेमंत विश्व शर्मा आगे लेकर गए. ‘महा मृत्युंजय’ मंदिर को दुनिया का सबसे ऊंचा शिव मंदिर माना जाता है.
शाह ने कहा, ‘‘यह मात्र पहला कदम है और असम के हिंसा मुक्त, घुसपैठ से मुक्त और बाढ़-मुक्त होने तक यह यात्रा जारी रहेगी.” पूर्वोत्तर के सभी आठ राज्यों में भाजपा और उसके सहयोगी दल सत्ता में हैं. उन्होंने कहा कि पहले प्रदर्शनों और हिंसा के लिए जाना जाने वाला असम प्रधानमंत्री, सोनोवाल और शर्मा के नेतृत्व में विकास के मार्ग पर बढ़ रहा है. शाह ने कहा कि लोग अब असम को शिक्षा एवं पर्यटन जैसे विभिन्न क्षेत्रों में योगदान के लिए जानते हैं.