Baba Ramdev भी लगवाएंगे Corona Vaccine, कहा- डॉक्टरों से नहीं ड्रग माफियाओं से लड़ाई

12
209

नई दिल्ली: एलोपैथी को लेकर टिप्पणी करके बाद विवादों में घिरे योगगुरू बाबा रामदेव (Baba Ramdev) भी अब कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाएंगे. इसके साथ ही स्वामी रामदेव ने अन्य लोगों से भी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने की अपील की है. हालांकि उन्होंने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि उन्होंने वैक्सीन लगवाने का फैसला क्यों लिया है.
पहले कहा था उन्हें नहीं है वैक्सीन की जरूरत
बता दें कि इससे पहले बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने कहा था कि वह योग और आयुर्वेद का डबल डोज ले रहे हैं और उन्हें कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने की कोई जरूरत नहीं है. बाबा रामदेव ने दावा किया था कि वायरस के कितने भी वेरिएंट आ जाएं, उन्हें संक्रमण से कोई खतरा नहीं होने वाला है, क्योंकि उन्हें योग संभाल लेगा. उन्होंने कहा था कि कोरोना को मात देने के लिए लोगों को अपनी-अपनी इम्युनिटी सिस्टम को मजबूत करना होगा ताकि संक्रमण से बचा जा सके.
योग करता है बीमारियों के खिलाफ ढाल का काम: रामदेव
लाइव मिंट की रिपोर्ट के अनुसार, बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने लोगों से कहा कि वह योग और आयुर्वेद का अभ्यास करें. उन्होंने कहा कि योग बीमारियों के खिलाफ एक ढाल के रूप में काम करता है और कोरोना से होने वाली जटिलताओं से बचाता है.
बाबा रामदेव ने एलोपैथी डॉक्टरों के बताया देवदूत
स्वामी रामदेव (Swami Ramdev) ने ड्रग माफियाओं पर टिप्पणी करते हुए कहा, ‘हमारी किसी संगठन के साथ दुश्मनी नहीं है और सभी अच्छे डॉक्टर इस धरती पर भगवान द्वारा भेजे गए दूत हैं. लड़ाई देश के डॉक्टरों से नहीं है, जो डॉक्टर हमारा विरोध कर रहे हैं, वह किसी संस्था के जरिए नहीं कर रहे हैं.’
इमरजेंसी में एलोपैथी और सर्जरी बेहतर: बाबा रामदेव
बाबा रामदेव ने एक बार फिर एलोपैथी को लेकर बयान दिया है और कहा, ‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि एलोपैथी और सर्जरी आपातकालीन मामलों के लिए बेहतर हैं. चाहते हैं कि कि दवाओं के नाम पर किसी को परेशान न किया जाए और लोगों को ड्रग माफियाओं से छुटकारा मिले.’

12 COMMENTS

  1. Great – I should certainly pronounce, impressed with your site. I had no trouble navigating through all the tabs as well as related information ended up being truly easy to do to access. I recently found what I hoped for before you know it at all. Reasonably unusual. Is likely to appreciate it for those who add forums or something, site theme . a tones way for your client to communicate. Nice task.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here