बारां। विधानसभा चुनाव 2018 के लिए मतगणना स्थल पर स्थापित मीडिया सेन्टर के माध्यम से जिले के प्रिन्ट व इलेक्ट्रोनिक मीडिया के प्रतिनिधियों को मतगणना की राउंडवार जानकारी उपलब्ध कराई गई साथ ही प्रोजेक्टर पर राज इलेक्शन पोर्टल एवं एलइडी टीवी के माध्यम से प्रदेश के समाचारों के भी रूबरू कराया गया।

पीआरओ विनोद मोलपरिया के अनुसार मीडियाकर्मियों ने मीडिया सेन्टर से प्राप्त मतगणना की जानकारी को त्वरित रूप से जन-जन तक पहुंचाया। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने भी मीडिया सेन्टर का दौरा कर मीडियाकर्मियों से मतगणना संबंधी चर्चा की। इसी क्रम में मीडिया सेन्टर पर जनप्रतिनिधि, चुनाव अधिकारी आदि भी निर्वाचन संबंधी जानकारी के लिए पहुंचे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जताया आभार

जिला निर्वाचन अधिकारी व कलक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने विधानसभा चुनाव के तहत जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण चुनाव व मतगणना का कार्य सम्पन्न होने पर आम मतदाताओं सहित जिले के जनप्रतिनिधियों, मीडिया कर्मियों, चुनाव अधिकारियों, सुरक्षा कर्मियों, स्वयंसेवी संस्थाओं आदि का तहेदिल से आभार व्यक्त किया है।

सुरक्षा के रहे पुख्ता बन्दोबस्त

विधानसभा चुनाव 2018 की मतगणना के दौरान मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता बन्दोबस्त रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी एंव कलक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने बताया कि मतगणना स्थल व बाहर सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध किए गए। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सशस्त्र पुलिस बल के साथ-साथ अन्य पुलिसकर्मी तैनात किए गए। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की चाहरदीवारी के बाहर भी पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया। पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई ने स्वयं व्यवस्थाओं पर निगरानी रखी।

पर्यवेक्षकों की पूरी नजर

सभी चारों विधानसभा क्षेत्रों के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षकों ने पूरे समय संबंधित रिटर्निंग अधिकारी के साथ बैठकर मतगणना एवं परिणामों पर नजर रखी।