बारां। विधानसभा चुनाव के तहत मतदान दिवस 7 दिसम्बर 2018 को जिले में अवकाश घोषित किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी व कलक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने विधानसभा चुनाव में मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदान दिवस पर सवेतनिक अवकाश के आदेश जारी किए हैं। पुनर्मतदान की स्थिति में संबंधित मतदान क्षेत्र में भी मतदान दिवस पर सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) डॉ. एस.पी. सिंह ने बताया कि भारत सरकार के संशोधन अधिनियम संख्या 21/96 द्वारा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की नई धारा 135 ’ख’ के अनुसार किसी कारोबार, व्यवसाय, औद्योगिक, उपक्रम या किसी अन्य स्थान में नियोजित प्रत्येक व्यक्ति को जो लोकसभा, किसी राज्य की विधानसभा के लिए निर्वाचन में मतदान करने का हकदार है, मतदान के दिन अवकाश मंजूर किया जाएगा। ताकि वह अपने मताधिकार का स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से मतदान कर सके।

आज रहेगा स्थानीय अवकाश

जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश के अनुसार जिले में मतदान कराने के लिए मतदान दल 6 दिसम्बर को रवाना होंगे जिन विद्यालयों के शिक्षकों को मतदान दल में नियुक्त किया है उन विद्यालयों में मतदान दलों की रवानगी तिथि 6 दिसम्बर को स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है।