भभुआ:भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता का तुगलकी फरमान

0
25

UNA NEWS
कैमूर संवाददाता

भभुआ -भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता पवन कुमार के कार्यशैली से सभी संवेदकों मे असंतोष व्याप्त है। कार्यपालक अभियंता के तुगलकी फरमान है कि कोई भी संवेदक 10 बजे से लेकर 4 बजे तक कार्यालय कक्ष में आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस तुगलकी फरमान से संवेदकों में असंतोष की भावना उत्पन्न हो गई है।

भवन विभाग संबंधित कार्य में किसी प्रकार के उत्पन्न समस्या को लेकर कार्यपालक अभियंता से सलाह मशवरा करते हैं। भवन निर्माण होने पर बिल भुगतान हेतु कार्यालय जाने के समय पर अपनी समस्याओं को लेकर उपस्थित हो जाते हैं। एक तो समाज का हित हेतु संवेदकों द्वारा अपनी राशि लगाकर कार्य को अंजाम देते हैं। दूसरी तरफ कार्यपालक अभियंता के तुगलकी फरमान से समस्या उत्पन्न हो गई है। नाम ना छापने के शर्त पर संवेदकों ने बताया कि पंचायत चुनाव में किए गए मतगणना कार्य में, मुख्यमंत्री के आगमन में करकतगढ़ में कराए गए कार्य एवं विभाग द्वारा अनुरक्षण एवं मरम्मती का कार्य को संवेदकों द्वारा पुरा किया गया। लेकिन विभाग द्वारा भुगतान में टालमटोल किया जा रहा है।

कार्यपालक अभियंता पवन कुमार के द्वारा राशि को गबन करने की नियत से दोहरी नीति खेल-खेल कर संवेदक को प्रभावित किया जाता है। भुगतान करने के लिए संवेदकों से कार्यपालक अभियंता द्वारा अतिरिक्त राशि की मांग कि जा रही है। अपनी पूंजी को लगाकर संवेदकों द्वारा किए गए कार्य को अजगर जैसा निगल जाना चाहते हैं। जब संवेदक बकाया राशि का भुगतान की बात करते हैं तो आनन-फानन में तुगलकी फरमान लगाकर अनाधिकार प्रवेश वर्जित कर दिया गया है। इस तुगलकी फरमान से कैमूर जिले के आम जनता भी हतप्रभ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here