Bihar: भाजपा और जदयू के बीच सीटों का बंटवारा

0
50

भाजपा और जदयू के बीच सीटों का बंटवारा हो चुका है और दोनों ही पार्टियों ने कहा है कि उनके बीच सबकुछ ठीक था और नीतीश कुमार ही सीएम पद के उम्मीदवार थे। वहीं लोजपा ने खुद को एनडीए से अलग कर लिया है लेकिन पार्टी अभी भी खुद को ऐसे प्रोजेक्ट कर रही है कि वह भाजपा के साथ गठबंधन में है। इस बीच कुछ भाजपा नेताओं ने लोजपा की सदस्यता ग्रहण की है और उनमें से कई को टिकट भी मिल गया है।
अब भाजपा ने लोजपा की इस रणनीति पर कड़ा रुख अपना लिया है। दरअसल भाजपा ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करने की बात कही है। हालांकि भाजपा के इस कड़े रुख का लोजपा पर शायद कोई असर नहीं हो रहा है क्योंकि पार्टी
इस पोस्टर में कहा गया है कि ‘हम बिहार देखेंगे, मोदी जी हिन्दुस्तान देखेंगे।’ बता दें कि लोजपा ने बुधवार को अपने 29 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। इनमें से चार भाजपा के बड़े नेता हैं। इनमें भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह, नोखा के पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया, पालीगंज की पूर्व विधायक डॉ. ऊषा विद्यार्थी और झाझा से विधायक डॉ. रवींद्र यादव का नाम शामिल है।
एनडीए की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा ने साफ कर दिया था कि एनडीए के चार दल ही पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल अपने प्रचार में कर सकते हैं। जिस पर लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि प्रधानमंत्री देश के हैं और वो हमारे भी नेता हैं। चिराग के इस बयान के बाद भाजपा ने धमकी दी है कि यदि एनडीए के अलावा कोई अन्य दल पीएम की तस्वीर का इस्तेमाल करता है तो पार्टी उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएगी।(UNA)