बोचहां उपचुनाव: RJD उम्मीदवार अमर पासवान ने BJP की बेबी देवी को हराया

2
85

पटना। मुजफ्फरपुर की बोचहां विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में राजद प्रत्याशी अमर कुमार पासवान ने एनडीए की ओर से भाजपा प्रत्याशी बेबी कुमारी को 36,653 मतों के बड़े अंतर से हरा दिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को बोचहां विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में एनडीए प्रत्याशी की हार पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि जनता मालिक है। जिसे चाहे वोट देगी। इस पर हम क्या प्रतिक्रिया दें। सीतामढ़ी के पूर्व सांसद नवल किशोर राय के पार्थिव शरीर पर जदयू प्रदेश कार्यालय व विधानमंडल परिसर में माल्यार्पण के बाद संवाददाताओं से बातचीत के क्रम में मुख्यमंत्री ने यह बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नवल किशोर राय से उनका पुराना संबंध था। जननायक कर्पूरी ठाकुर ने हमें अपने दल की युवा इकाई का अध्यक्ष बनाया था तब हमने नव किशोर राय को महासचिव बनाया था। वहीं जब जननायक कर्पूरी ठाकुर का निधन हुआ तब हमने उनकी स्मृति में कार्यक्रम के लिए कमेटी बनायी थी। उसका जिम्मा हमने नवल किशोर राय को दिया था। पुराना संबंध था उनसे। कोरोना की फिर से वापसी की संभावना पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में पूरी सतर्कता है। देश भर में जितनी जांच होती है उससे अधिक जांच बिहार में हो रही। वैसे भी बिहार में अभी कोरोना के मामले कम हैं। बड़े स्तर लोग सतर्क हैं। चमकी बुखार को लेकर भी अलर्ट है। गर्मी अधिक है। अन्य प्रकार की बीमारियों का भी खतरा है। इसके लिए भी जागरूकता की बात चल रही है। पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर को मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की जयंती के अवसर पर रविवार को राजकीय समारोह का आयोजन राजधानी के बहादुरपुर हाउसिंग कालोनी पार्क-2 में किया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मौके पर चंद्रशेखर की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर परिवहन मंत्री शीला कुमारी, राज्य नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव छोटू सिंह व कई अन्य राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने भी चंद्रशेखर को अपनी श्रद्धांजलि दी।

2 COMMENTS

  1. Have you ever thought about publishing an e-book or guest authoring on other sites? I have a blog based on the same subjects you discuss and would really like to have you share some stories/information. I know my viewers would enjoy your work. If you’re even remotely interested, feel free to send me an email.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here