छिंदवाड़ा:- मै कोई घोषणाएं नहीं करूंगा, मध्यप्रदेश में इतनी घोषणाएं इतनी घोषणाएं हुई है कि जनता थक गई है,अब मध्यप्रदेश में नई शुरुआत होगी,जिसके अंतर्गत विकास की योजनाएं बनाने वाले अधिकारी ही योजनाओं की घोषणा करेंगे,क्योंकि समय-सीमा में उनका क्रियान्वयन भी कराना उनकी जिम्मेदारी होगी, यह घोषणा आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंञी कमलनाथ ने अपने गृह जिले में मुख्यमंत्री बनने के बाद पहिले आगमन पर आयोजित जन आभार रैली के समापन अवसर पर आयोजित विशाल जन सभा को स्थानीय पोला ग्राउंड में संबोधित करते हुए की।

प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की नई पहल की शुरुआत का त्वरित पालन भी आभार सभा में हुआ तथा छिंदवाड़ा में होने वाले 237 करोड के विकास कार्यो की जिले के कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा ने
मंच से घोषणा करते हुए जानकारी दी कि,छिंदवाड़ा में कृषि महाविधालय खोला जायेगा, आगामी एक मार्च 2019से छिंदवाड़ा नगर में प्रतिदिन पानी की सप्लाई की जायेगी, वन विभाग के माध्यम से ग्यारह सौ युवाओं को रोजगार मूलक प्रशिक्षण दिया जायेगा।

छिंदवाड़ा नगर में इंदिरा तिराना से गागीवाडा तक आठ किलोमीटर के मार्ग का चौडिकरण किया जायेगा जिले के1223 लोगो मुख्यमंत्री आश्रय पट्टा दिया जायेगा। श्रेञीय प्रदूषण नियंञण कायार्लय व भवन निर्माण किया जायेगा।जिले की कुलबेहरा व पेंच नदीस्टाप डेम निर्माण सिंचाई हेतु पेंच नहर के ऊपरी इलाको में सिंचाई हेतु कुओं का निर्माण होगा। जल निगम के माध्यम से मोहखेड व मोहगांव मे समूह पेयजल योजना का निर्माण आगामी तीस माह में पूरा किया जायेगा। आगामी तीन माह में पांच सौ नये हेंड पंप खनन किये जायेंगे।तथा एक सौ पचास बिगड़ी नल जल योजना का जीणोद्धार किया जायेगा।

महिलाओ के साथ सरकार खडी रहेगी-कमलनाथ

अपने भाषण में कमलनाथ ने जिले की ही नही पुरे प्रदेश की महिलाओ को आश्वस्त किया कि उनको असुरक्षित नही रहने दूंगा,उनके लिए प्रदेश सरकार खडी रहेगी।
मोदी छिंदवाड़ा आए तो थोडा रुकते यहाँ से कुछ ज्ञान लेकर जाते- कमलनाथ

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने भाषण में प्रधान मंञी नरेंद्र मोदी के छिंदवाड़ा आगमन और उनके भाषण पर चुटकी लेते हुए कहाँ कि मोदी ने छिंदवाड़ा में किसानो के बारे में कुछ नहीं कहाँ, बेरोजगार युवाओं के बारे में कुछ नहीं कहाँ केवल कहाँ तो कमलनाथ के बारे में कहाँ, उन्होंने कहाँ कि मोदी जी छिंदवाड़ा आए थे तो उनको छिंदवाड़ा में घूमना था,यहाँ से कुछ ज्ञान लेकर जाना था। पर कोई बात नहीं, छिंदवाड़ा की जनता ने मोदी जी को सही जबाब विधानसभा चुनावों के परिणामों के माध्यम से दे दिया है।

छिंदवाड़ा का हर विधायक मुख्यमंत्री है,और हर नागरिक विधायक है,कमलनाथ

कमलनाथ ने कहाँ कि मुझसे पञकारो ने पूछा कि छिंदवाड़ा से आपने एक भी विधायक को मंञी नहीँ बनाया तो मैने कहां कि,छिंदवाड़ा का हर विधायक मुख्यमंत्री है,औरयहां का हर नागरिक विधायक है।
अंत में उन्होने कहां कि मुझ पर छिंदवाड़ा जिले की जनता ने जो विश्वास अभी तक किया है,उस विश्वास को बनाए रखने की ताकत ईश्वर मुझें प्रदान करें ।

सौंसर मुलताई व छिंदवाड़ा के विधायकों ने उनके निर्वाचन क्षेञ से चुनाव लड़ने का आमंञण दिया।

जन आभार रैली की सभा में जिले के सात विधायकों के साथ मुलताई के विधायक सुखदेव पांसे ने भी भाषण दिया। सौंसर विधायक विजय चौरे ने छिंदवाड़ा विधायक दीपक सक्सेना ने कमलनाथ उनके निर्वाचन क्षेञ से चुनाव लड़ने का आग्रह किया तो पी एच ई मंञी सुखदेव पांसे ने मुलताई से कमलनाथ को चुनाव लड़ने का आग्रह किया, छिंदवाड़ा व सौंसर के विधायकों के आग्रह के समय तो जनता चुप रही पर सुखदेव पांसे के आग्रह के समय जनता ने नही नही कहकर उनकी आवाज को चुप करा दिया।
कमलनाथ की जन आभार रैली में छिंदवाड़ा जिला सहित आसपास के कांग्रेस कार्यकर्ता सैकड़ो की संख्या में पहुचे।