महानगर कांग्रेस कमेटी देहरादून के अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में नगर निगम के कांगे्रस पार्षदों का एक शिष्टमण्डल नगर निगम द्वारा 20 प्रतिशत गृहकर में बढ़ोतरी किये जाने के संबंध में नगर आयुक्त से मिलकर उन्हेें एक ज्ञापन सौंपा। श्री लालचन्द शर्मा ने कहा कि जनहित में उक्त गृहकर उचित प्रतीत नही होता है।

उन्होंने कहा कि लगभग तीन वर्ष पहले गृहकर किराया पद्वति से हटाकर कवर्ड एरिया (ेुनंतम पिज) पद्वति में बदला गया था, जो कि लगभग पाॅच गुणा हो गया था। शहर की जनता इस परिवर्तन से पहले ही परेशान थी, अब तीन चार साल बाद नगर निगम द्वारा 20 प्रतिशत गृहकर बढ़ाकर जनता पर मंहगाई के समय में दोहरी मार की जा रही हैै जो कि गलत है।

श्री लालचन्द शर्मा ने कहा कि समाचार पत्रों के माध्यम से ज्ञात हुआ है कि पिछले वोर्ड में 2013 से 2018 तक के लिए 40 प्रतिशत गृहकर बढ़ाने का प्रस्ताव पास हुआ था, लेकिन ऐसा कोई भी प्रस्ताव बोर्ड की बैठक में नही लाया गया था। उन्होंने कहा कि बल्लूपुर वार्ड-32 के श्री देवसुमन नगर व गांधी नगर मलिन बस्ती में निगम द्वारा अलग-अलग टैक्स की व्यवस्था की गई है जो कि अनुचित है,

जबकि बस्ती एक ही हैै टैक्स अलग-अलग क्यों ? अतः टैक्स की व्यवस्था भी एक ही होनी चाहिए। श्री शर्मा ने कहा कि कई वार्डोें में भी निगम द्वारा एक ही सड़क पर दो दरों के मापदण्ड किये गये है,जबकि विगत दो वर्षो से लगातार कांग्रेस के निर्वाचित पार्षदों द्वारा निगम को अवगत कराया जा रहा गया है, परन्तु अभीतक निगम द्वारा उनका निराकरण नही किया गया है, जिससे जनता काफी परेशान हैं।

श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के समस्त पार्षद व वरिष्ठ नेतागणों ने एक स्वर में कहा कि पहले शहर की सफाई व्यवस्था, पथ प्रकाश व्यवस्था व नाली एवं गलियों के साथ-साथ निगम द्वारा जो दोहरे मापदण्ड अपने जा रहे है उन्हें एकसमान किया जाय, तदुपरान्त टैक्स को बढ़ाने के बारे में निर्णय किया जायं। ऐसा न करने पर कांगे्रस पार्षद आन्दोलन करने को मजबूर होंगे।

इस अवसर पर पार्षद नीनू सहगल, डाॅ0 विजेन्द्रपाल सिंह, अर्जुन सोनकर, सुमित्रा ध्यानी, उर्मिला थापा, रीता रानी, देविका रानी, अर्चना कपूर, कोमल बोहरा, इलयास अंसारी, मुकीन अहमद, महेन्द्र रावत, अमित भण्डारी, निखिल कुमार, सुमेन्द्र चैहान, मनीष कुमार, रमेश कुमार, हरिप्रसाद भट्ट के अलावा मोहन गुरूुंग, राजकुमार पूर्व विधायक, दीप बोहरा, अपूप कपूर, नागेश रतूड़ी, केसर रावत, जहीर, सुशील कुमार एवं संजय काला उपस्थित थे ।