कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह ने डॉ अम्बेडकर के महा निर्माण दिवस पर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित क्या

0
1

डाॅ0 अम्बेडकर के महानिर्वाण दिवस पर कांग्रेस ने किये श्रद्धासुमन अर्पित।

स्ंविधान का पालन करना ही डाॅ0 अम्बेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि- प्रीतम सिंह

देहरादून 6 दिसम्बर बाबा साहब डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर ने देश को जो संविधान दिया है उस संविधान का सम्मान करना व उस संविधान के अनुरूप एक सच्चे नागरिक की तरह आचरण करना ही डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि है। यह बात आज डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर के महानिर्वाण दिवस के अवसर पर बाबा साहब की मूर्ति पर माल्यार्पण व कांग्रेस मुख्यालया में डाॅ0 अम्बेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर ने अपने जीवनकाल में इस बात को साबित किया कि मेहनत, संघर्ष और योग्यता का कोई विकल्प नहीं होता है।

डाॅ0 अम्बेडकर को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना कहा कि

आज देश में सबसे बडी आवश्यकता बाबा साहब के बनाये हुए संविधान की रक्षा करना है क्योंकि कुछ ताकतें आज डाॅ0 अम्बेडकर द्वारा निर्मित संविधान को नष्ट भ्रष्ट करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होने कहा कि उन्हीं ताकतों ने आज से 26 वर्ष पूर्व आज ही के दिन संविधान, कानून व सर्वोच्च न्यायालय को ठेंंगा दिखाते हुए अयोध्या में विवादित ढांचा गिरा दिया था जिसके कारण पूरे देश में दंगे व कत्ले आम हुआ था। श्री धस्माना ने कहा कि जो लोग आज देश की संवैधानिक संस्थाओं को पंगु बनाने में लगे हैं उनसे सावधन रहने की जरूरत है।

इस अवसर पर प्रदेश अनुशासन समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, मुख्य कार्यक्रम समन्वयक राजेन्द्र शाह, प्रभुलाल बहुगुणा, प्रवक्ता डाॅ0 आर.पी. रतूड़ी, गरिमा दसौनी, राजेश चमोली, प्रदेश सचिव राजेश पाण्डे, भरत शर्मा, प्रणीता बडोनी, राजेश शर्मा, शांति रावत, विकास नेगी, अमरजीत सिंह, अश्वनी बहुगुणा, मेजर हरिसिंह चैधरी, शोभा राम, लाखीराम बिजलवाण, अनूप कपूर, सुधीर सुनेहरा, अर्चना कपूर, आनन्द सिंह पुण्डीर, अनुज दत्त शर्मा, भरत शर्मा, दिवान सिंह बिष्ट, राजीव केष्टवालआदि ने भी अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये ।

धानी देहरादून मेंं 6 दिसम्बर को ब्लाक बी0 डी0 सी0 का आयोजन

देहरादून जिले के रायपुर ब्लाक की बीडीसी बैठक का आयोजन 11 दिसम्बर, 2018 को प्रातः 1100 बजे से वन विश्राम गृह थानों में किया गया है। ब्लाक की बीडीसी बैठक में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत जी को भी आमंत्रित किया गया है।
ज्ञातव्य हो कि विकासखण्ड रायपुर के नव नियुक्त ब्लाक प्रमुख अष्वनी बहुगुणा के पदभार ग्रहण करने के उपरान्त यह बीडीसी की पहली बैठक है जिसमें ब्लाक की सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत रायपुर ब्लाक की पहली बीडीसी बैठक का आयोजन थानो न्याय पंचायत के अन्तर्गत वन विश्राम गृह में किया गया है।

उपरोक्त जानकारी देते हुए नव नियुक्त ब्लाक प्रमुख अष्वनी बहुगुणा ने बताया कि विकासखण्ड रायपुर से ब्लाक की सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम की षुरूआत की जा रही है जिसके तहत प्रत्येक न्याय पंचायत में बीडीसी बैठकों का आयोजन किया जायेगा जिसमें जनप्रतिनिधियों द्वारा अपने क्षेत्र की उठाई गई समस्याओं पर चर्चा होगी तथा उनका मौके पर ही निस्तारण किया जायेगा। विकासखण्ड रायपुर मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में होने के कारण ब्लाक प्रमुख बहुगुणा ने मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से भी बीडीसी बैठक में पधारने का विषेश आग्रह किया है।

श्री अष्वनी बहुगुणा ने यह भी बताया कि बीडीसी बैठक में पर्वतीय व्यंजनों के साथ दोपहर के भोज का भी आयोजन किया गया है जिसमें षुद्ध पहाडी व्यंजन मंडुवे की रोटी, तुअर की दाल, कण्डाली का साग तथा झंगोरे की खीर मुख्य आकर्शक होंगे। इस प्रकार ब्लाक की सरकार आपके द्वारा का संदेष देने के साथ ही उत्तराखण्ड के पर्वतीय क्षेत्र में होने वाली फसलों को भी बढ़ावा देने का काम किया जायेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here