Delhi

0
1

कांग्रेस के प्रवक्ता रणवीर सुरजेवाला ने बोला पी0 चिदम्बरम को जाल साजी मोदी सरकार फसा रही है जिससे लोकतंत्र का हनन है :-     कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को पूर्व वित्त एंव गृह मंत्री पी चिदंबरम को जालसाज फ़साने का आरोप मोदी सरकार पर थोपा है और कहा कि बेटी के हत्या के बाद उनके  एंव उनके परिवार के खिलाफ कोई साक्ष्य नही है फिर भी मोदी सरकार अपने अन्य मुद्दों को लेकर जनता की ओर से ध्यान भटकाने एंव कांग्रेस की छवि खराब करने के लिए मंत्री के खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर रही है और इसके साथ- साथ जाँच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है ।

चिदम्बरम लापता कांड के 27 घंटो से फरार कानून एंव सी0बी0 आई के लिए बने मुसीबत :-    कानून ने पी0 चिदम्बरम को 2 घंटे तक मोहलत दी थी कि 2 घंटो के अंदर में अपने आपको को कानून के हवाले कर दे वरना इसका अंजाम कुछ और होगा परन्तु वह 2 घंटे के बजाय 27 घंटे से ज्यादा के समय लेकर कानून से फरार होकर कानून के नियमों का उलंघन किया ।
चिबम्बरम 27  घंटो से फरार होने के बाद से कांग्रेस भवन में अपने आपको प्रकट किया :- पूर्व मंत्री चिदम्बरम ने 2 घण्टे के वजाय 27 घंटो से फरार होकर कांग्रेस दफ्तर में अपने आपको प्रकट किया ।
8 बजकर 15 मिनट में कांग्रेस दफ्तर के  प्रेस कान्फ्रेंस में काँग्रेस के 9 नेताओ के साथ बैठक किया।
8 बजकर 25 मिनट पर चिदम्बरम कांग्रेस दफ्तर से घर के लिए निकले ।
8 बजकर 37 मिनट पर चिदम्बरम दिल्ली के जोरबाग वाले घर पर पहुचे ।
चिदम्बरम पहले गिरफ्तारी से नही भाग रहे थे अब गिरफ्तारी से भाग रहे है :-      8 बजकर 40 मिनट पर सी0बी0आई0 चिदम्बरम के घर पहुची और मुख्य द्वार पर खड़े थे और दरवाजे को खुलवा रहे थे परंतु फाटक खुला नही थोड़े देर तक इन्तजार करने के बाद 8 बजकर 44 मिनट पर सी0बी0आई दीवार फांदकर घर में प्रवेश किया चिदम्बरम को कभी भी हिरासत में ले लिया जा सकता है।
चिदम्बरम के घर मे माने-जाने  हस्ती कहे जाने वाली सी0बी0आई0 का बसर नही चला । 8 बजकर 55 मिनट पर सी0बी0आई0 ने दिल्ली पुलिस की टीम से मदद मांगी।
चिदम्बरम के घर दूसरी मंजिल पर सी0बी0आई0 पूछ-ताछ कर रही है परन्तु पूर्व मंत्री चिदम्बरम से नही अन्य से।
सी0बी0आई के 5 अधिकारी चिदम्बरम से पूछ-ताछ कर रहे है ।
30 मिनट से चिदम्बरम के घर में थी सी0बी0आई0।
चिदम्बरम के घर के अंदर सी0बी0आई0 की गाड़ी मौजूद है ।
8 बजकर 50 मिनट पर ई0डी0 के टीम चिदम्बरम के घर पहुची उन्होंने घर के अंदर दरवाजे से प्रवेश किया । जबकि सी0बी0आई0 दीवार फांदकर घर के अंदर प्रवेश किया ।
चिदम्बरम के घर के अंदर सी0बी0आई0 और ई0डी0 दिल्ही पुलिस के टीम मौके पर मौजूद है और जोरबाग वाले घर मे चिदम्बरम मौजूद है जबकि चिदम्बरम के कई घर है उनके गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस से सहायता माँगी और 27 घंटे से ज्यादा समय के बाद सी0बी0आई0 ने चिदम्बरम को गिरफ्तार कर लिया और सी0बी0आई के गाड़ी से चिदम्बरम को सी0बी0आई0  मुख्यालय  सुरक्षित ले जाया गया उनके विरोध में धरना-प्रदर्शन पर बैठे कुछ कार्यकर्ता अपना विरोध जताते रहे परन्तु उनका कोई प्रभाव उनपर नही पड़ा और दिल्ली पुलिस ने उन्हें एक तरफ कर दिया।