चौ.देवीलाल का संपूर्ण जीवन प्रेरणादायक: रणजीत सिंह

6
42

UNA NEWS
सतीश बंसल
सिरसा, 25 सितंबर।

हरियाणा के बिजली, अक्षय ऊर्जा एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल सही मायने में गरीबों के मसीहा थे। उन्होंने अपना पूरा जीवन जनसेवा में लगा दिया और उनके द्वारा करवाए गए कार्यों का लाभ आज भी देश की जनता को मिल रहा है। उन्होंने सर्वप्रथम हरियाणा में बुजुर्गों के लिए पेंशन योजना की शुरुआत की थी जिसकी बदौलत बुजुर्गों को सम्मान से जीने का अधिकार मिल रहा है।

वे रविवार को अपने निवास पर देश पूर्व उप प्रधानमंत्री चौ. देवीलाल की 109वी जयंती के अवसर पर आयोजित नव संकल्प दिवस समारोह में हजारों की संख्या में उमड़ी भीड़ को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर बिजली मंत्री रणजीत सिंह की धर्मपत्नी इंदिरा सिहाग, पुत्र चौ. गगनदीप, पुत्रवधू ईशा सिहाग, पौत्र सूर्य प्रकाश, पौत्री गायत्री सहित भारी संख्या में आमजन मौजूद थे।

बिजली मंत्री ने कहा कि चौ. देवीलाल ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत सिरसा की भूमि से ही थी, वे तीन बार प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे व देश के उप प्रधानमंत्री भी बने, यह केवल जनसेवा के बल पर ही संभव हुआ था और इसी कारण वे आज भी प्रदेशवासियों के दिलों में बसते हैं। उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल का संपूर्ण जीवन प्रेरणादायक है और उनके द्वारा किए गए जनहित के कार्यों को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि उनका स्वयं का यही उद्देश्य है कि वे चौ. देवीलाल के नक्शे कदम पर चलते हुए जनसेवा करें और वे 24 घंटे हलके व प्रदेश के लोगों की सेवा के लिए तैयार हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा हैं और आज भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया के सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था के रूप में उभरी है, इसका श्रेय देश के प्रधानमंत्री को जाता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल व दूरदर्शी योजनाओं की बदौलत पूरे प्रदेश में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इसके साथ-साथ प्रदेश सरकार किसान हित व आमजन के हित में गंभीरता से कार्य करते हुए कारगर योजनाएं लागू कर रही है।

6 COMMENTS

  1. You could definitely see your expertise in the work you write. The world hopes for more passionate writers like you who are not afraid to say how they believe. Always go after your heart.

  2. Köpeklerle Sikişen Kadınların Porno Filmi. Türkan sırt üstü uzandı ve bana.

    Ama sıranı bekle, gözlerimi kapattım ve işi oluruna bıraktım,
    günlük yaşamak yerine devamlı ve düzenli bir hayatla birlikte sizde kız
    kız yakalandı sarışın erkek arkadaşınıza telefonla anında
    ulaşabilirsiniz. carpı canni da geldi ve Colalarımızı içtik.

  3. Esed rejimi ve destekçilerinin, Türkiye ve Rusya’nın İdlib mutabakatını
    imzaladığı ‘den bu yana ateşkesi ihlal ederek gerçekleştirdiği saldırılarda 553 binden fazla
    sivil yerlerinden edildi. Esed rejimi, İran destekli terörist gruplar ve Rusya’nın hava desteğiyle,
    yaklaşık bir ay önce başlattığı “İdlib.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here