GCW सिरसा में ‘स्वस्थ आहार एवं स्वास्थ्य’ पर विचार गोष्ठी का आयोजन

0
16

By:सतीश बंसल
सिरसा: 17 जून।

आज़ादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रमों की श्रृंखला के अंतर्गत राजकीय महिला महाविद्यालय, सिरसा में अर्थशास्त्र विषय परिषद के तत्वावधान में ‘स्वस्थ आहार एवं स्वास्थ्य’ विषय पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डा. हरविंदर सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष प्रो. किरण के संयोजन में हुई इस विचार गोष्ठी की अध्यक्षता प्राचार्य प्रो. राम कुमार जांगड़ा ने की।

इस विचार गोष्ठी में आहार, स्वास्थ्य एवं योग विशेषज्ञों सतवीर कौर, गुरप्रीत, सुखबीर, जयपाल व तेजेन्द्र कौर ने उपस्थितजन को स्वस्थ आहार व उनकी पोषण गुणवत्ता के बारे में विस्तृत जानकारियां प्रदान कीं। उन्होंने शारीरिक व मानसिक तंदरुस्ती हेतु ग्राह्य आहारों, योग व स्वास्थ्य बनाए रखने हेतु विभिन्न व्यायाम पद्धतियों से भी अवगत करवाया।

इस अवसर पर प्राचार्य प्रो. राम कुमार जांगड़ा ने ऐसे आयोजनों को उपयोगी एवं महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि एक स्वस्थ समाज के निर्माण हेतु पुरुषों के साथ साथ महिलाओं का शारीरिक एवं मानसिक स्तर से सुदृढ़ व परिपक्व होना और भी अनिवार्य है। गोष्ठी का संचालन प्रो. किरण ने किया। विचार गोष्ठी में महाविद्यालय की छात्राओं के अलावा डा. मनीषा गर्ग, प्रो. मीनू, प्रो. सविता दहिया, प्रो. निर्मला, प्रो. रितिका इत्यादि ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज़ करवाई।