GTB हॉस्पिटल में मनाया गया हेपेटाइसिस दिवस

0
30

UNA NEWS
DELHI BUREAU,

गुरु तेग बहादुर अस्पताल और एसोसिएटेड यूसीएमएस ने 28 जुलाई 22 को विश्व हेपेटाइटिस दिवस मनाया, जिसमें चिकित्सा निदेशक प्रोफेसर डॉ सुभाष गिरी और प्रिंसिपल, यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों के विभिन्न संवर्गों के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों के साथ-साथ रोगियों के विभिन्न संवर्गों के लिए।

सूक्ष्म जीव विज्ञान विभाग ने निदान और प्रबंधन के लिए व्यावहारिक दृष्टिकोण पर रेजिडेंट डॉक्टरों के लिए एक पूर्ण दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया। जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा आयोजित नुक्कड़ नाटक के रूप में लोक कलाकारों द्वारा रोगियों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए ओपीडी प्रतीक्षा क्षेत्र में सुबह 11 बजे नुक्कड़ नाटक (नुक्कड़ नाटक) किया गया।


अंत में, उच्च जोखिम वाले स्वास्थ्य देखभाल श्रमिकों (सफाई कर्मचारी, नर्सिंग ऑर्डरली और नर्सिंग छात्रों) के लिए एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया था और जागरूकता पैदा करने के लिए संक्रमण नियंत्रण अधिकारी डॉ नदीम अहमद द्वारा स्थानीय भाषा में एक इंटरैक्टिव प्रस्तुति के माध्यम से एक अत्यधिक प्रेरक नुक्कड़ नाटक किया गया था। एमबीबीएस के छात्रों द्वारा। डॉ. एन.पी.सिंह, विभागाध्यक्ष, माइक्रोबायोलॉजी विभाग ने भी दर्शकों को जागरूक किया और सामान्य आबादी की रुग्णता और मृत्यु दर को कम करने के लिए सभी के बीच जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here