अग्निशमन कर्मचारियों ने काले बिल्ले लगाकर किया प्रदर्शन DMC को सौंपा चेतावनी नोटिस

0
6

UNA NEWS
सिरसा।

नगर पालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा से जुड़े फायर कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर किए जा रहे आंदोलन को लेकर चेतावनी नोटिस महासचिव सुखदेव सिंह, जिला प्रधान नगर पालिका मनोज अठवाल, जिला सचिव अग्नि शमन विभाग यूनियन राजेश कुमार व ब्लाक प्रधान नरेश कुमार की अध्यक्षता में काले बिल्ले लगाकर प्रदर्शन करते हुए डीएमसी को सौंपा।

नोटिस में पदाधिकारियों ने बताया कि यह संगठन नगर निगमों, परिषदों, पालिकाओं, अग्रिशमन विभाग का एक मात्र राज्य स्तरीय संगठन है। संघ समय-समय पर कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं का निवारण बातचीत के माध्यम से करवाता रहा है, लेकिन दुख का विषय है कि कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं का समाधान करने के लिए सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है।

मांगों को लेकर संघ समय-समय पर आंदोलन भी किए गए, लेकिन सरकार ने कर्मचारियों की मांगों को हल करने की बजाय विभिन्न प्रकार के ठेकों एवं पार्ट-1 व पार्ट-2 के विभाग रोल पर लगे कर्मचारियों को पक्का करने की बजाय हरियाणा कौशल रोजगार निगम में शामिल करने के आदेश जारी कर दिए है। इन आदेशों के बाद अलग-अलग विभागों में शामिल करने के बाद छंटनी व वेतन कम होने का दौर शुरू हो गया है।

वहीं कच्चे कर्मचारी का रास्ता भी बंद कर दिया गया है, वहीं बेरोजगार युवाओं को नियमित रोजगार मिलने की संभावना भी समाप्त हो गई है, जोकि किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उनकी मांग है कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम को भंग किया जाए, कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए, अग्निशमन विभाग को पुन: शहरी स्थानीय निकाय विभाग में शामिल करे, 25 अप्रैल 2020, 17 अगस्त 2020 व 10 मई 2022 को हुए समझौते को लागू किया जाए।

उन्होंने चेतावनी नोटिस देते हुए कहा कि 4 अक्तूबर तक मांगों का कोई समाधान नहीं हुआ तो झाड़ू प्रदर्शन होगा और 11 अक्तूबर को एक दिवसीय भूख हड़ताल की जाएगी। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई तो कर्मचारी 19 व 20 अक्तूबर को दो दिवसीय हड़ताल पर चले जाएंगे और यहां भी बात नहीं बनी तो 21 से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की जाएगी। इस मौके पर उपप्रधान हरजिंदर सिंह, ब्लाक सचिव अरुण परोचा, राजकुमार, राजेंद्र सिंह, प्रवीण कुमार, बलविंदर सिंह, श्रवण कुमार, कुलदीप सिंह, प्रहलाद सिंह, गुरमेल सिंह, सुरेंद्र सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here