बारां। विधानसभा आम चुनाव 2018 में निर्वाचन विभाग राजस्थान जयपुर के निर्देशानुसार मतदान कार्मिकों को देय यात्रा भत्ता एवं अन्य प्रभारों का अग्रिम भुगतान बैंक खातों में ऑनलाइन कर दिया गया है।

लेखा प्रकोष्ठ के प्रभारी व कोषाधिकारी धीरज कुमार सोनी ने बताया कि प्रत्येक पीठासीन अधिकारी को 4 दिन के दैनिक भत्ते के रूप में 1600 रूपए एवं आउटराइट पेमेंट व अल्पहार की राशि समेत कुल 1959 रूपए तथा प्रत्येक मतदान अधिकारी को 4 दिन के दैनिक भत्ते के रूप में 1400 रूपए सहित 1550 रूपए उनके बैंक खातों में हस्तान्तरित कर दिए गए है। रिजर्व मतदान कार्मिको को आउट राइट एवं अल्पाहार की राशि देय नहीं है।

कोषाधिकारी द्वारा मतदान कार्मिकों से आग्रह है कि वे अपने बैंक खातों की जांच कर जमा राशि का सत्यापन करलें, यादि किसी मतदान कार्मिक के बैंक खाते में अग्रिम की राशि जमा नहीं पायी जावे तो अपने बैंक खाते की पास बुक की छाया प्रति के साथ कोषालय में सम्पर्क करें ताकि मतदान हेतु रवाना होने से पूर्व अग्रिम का भुगतान किया जा सके। मतदान दलों में नियोजित कार्मिकों को देय अन्तिम राशि का भुगतान भी ऑन लाईन बैंक खातों में ही किया जावेगा।

मतदान दलों के साथ जाने वाले सुरक्षा, पुलिस कार्मियों में दैनिक भत्ते एवं अल्पाहार की राशि का नकद भुगतान मतदान प्रस्थानगी से पूर्व 6 दिसम्बर को पीठासीन अधिकारी के मार्फत होगा, जिसके लिए पीठासीन अधिकारी द्वारा अन्य यात्रा फार्मों की तरह सुरक्षा कर्मी का भी यात्रा फार्म प्रमाणित कर लेखा काउंटर पर जमा किया जावेगा।