झालावाड़ । विधानसभा चुनाव 2018 की 11 दिसम्बर को होने वाली मतगणना के पश्चात विजय जुलूसों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने यह प्रतिबंध धारा 144 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए लगाया है जो तत्काल लागू होकर अग्रिम आदेश तक प्रभावी रहेगा।

जिला कलक्टर ने चारों विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निंग अधिकारियों (एसडीएम) को भी निर्देशित किया कि वे मतगणना के बाद किसी भी प्रकार के जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दें। इसके साथ ही इस प्रतिबंध के तहत मतगणना कक्ष के अंदर कार्यरत सभी अधिकारियों व कार्मिकों एवं प्रवेश करने वाले अभिकर्ता तथा अन्य के लिये मोबाईल फोन के उपयोग पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया गया है। इसके साथ ही कोई भी व्यक्ति मतगणना दिवस पर मतगणना केन्द्र राजकीय पोलिटेक्निक महाविद्यालय के 200 मीटर की परिधि के अंदर किसी तरह के मोबाईल फोन, सैल फोन, वॉयरलैस का उपयोग नहीं करेगा। यह प्रतिबंध चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारियों, कार्मिकों तथा पुलिस कर्मियों पर लागू नहीं होगा।

मंगलवार को सूखा दिवस

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी आदेश के अनुसार मतगणना दिवस 11 दिसम्बर, मंगलवार को सम्पूर्ण जिले में सूखा दिवस प्रभावशील रहेगा। इस दिवस को मदिरा विक्रय पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा।