डिस्ट्रिक गर्वनर डी एस चौधरी की लायंस क्लब कोटा साउथ में विजिट

डोर खटखटाएं,बिमारी भगाएं-चौधरी

पैरा आलम्पिक के लिए 9 मिलियन डॉलर का अंश दान देगा लायंस क्लब इंटरनेशनल
..लॉयन मेरे साथी,सेवा का नाम याद रखना……कभी थकना नहीं यारा…कभी रूकना नहीं यारा

कोटा। लायंस क्लब इंटरनेशनल के डिस्ट्रिस्ट 3233 ई -2 के प्रांतपाल डा. डी एस चौधरी ने लांयस क्लब कोटा साउथ की ऑफिशल विजट पर रविवार को कोटा आए जहां बोर्ड मिटिंग के साथ उन्होने क्लब के सेवा कार्याे को विजिट कर एक भव्य समारोह में लॉयन सदस्य से रूबरू हुए।

समारोह के मुख्यअतिथि डा. डी.एस.चौधरी ने लॉयन क्लब के विभिन्न उदेश्यों एवं योजनाओं को सदस्य के साथ साझा किया। उन्होने सदस्यों को क्लब के कैम्पन ‘‘डोर खटखटायें,बिमारी भागाएं’’ के बारे बताते हुए कहा कि इस मुहिम तहत क्लब सदस्यों को कैंसर व डाइबिटिज के रोगियों को चिंहित कर उन्हे जागरूक करना व बिमारी के दुष्परिणामों के बारें में बतान है।

उन्होने क्लब की महिला सदस्यों को आगे आने का आव्हान किया और बताया कि क्लब द्वारा महिला लीडरशीप प्रोग्राम से आप जुड़े और अपने व्यक्तिव का विकास करे।

उन्होने क्लब द्वारा दिव्यांग लोगो के लिए आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता की तारिफ करते हुए बताया कि लॉयन क्लब साउथ का यह अनूठा प्रयास साधुवाद का प्रात्र है ऐसे कार्यक्रम दिव्यांगों को प्रोत्साहित करते है। उन्होने कहा कि लॉयन क्लब इंटरनेशल द्वारा पैरा ऑलम्पिक के लिए 9 मिलियन डॉलर भेंट किये जाएंगे।

अध्यक्ष उद्बोधन में कुसुम गुप्ता ने लॉयन क्लब साथियों का सेवाकार्याें में साथ के लिए आभार प्रकट करते हुए सेवा का अर्थ और महत्व के बारे में सदस्यों को बताया। उन्होने वर्ष प्रयन्त लांयस क्लब कोटा साउथ द्वारा जारी सेवा कार्याे को विस्तार से साझा करते हुए कहा कि मानपुरा बस्ती को गोद लेकर वहां की आधाभूत जरूरतों को पूरा कर, वहां सिलाई व मेहन्दी प्रशिक्षिण शिविर लगाया गया जहां 80 महिलाएं/बालिकाएं प्रशिक्षित हुए। उन्होने कहा द्विव्यांगों के लिए 3 दिवसीय किक्रेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इसके बाद सचिव मनोज गर्ग ने क्लब के वर्ष प्रयत्न सेवा कार्याें का विस्तार मे साझा किया। रक्तदान शिविर,दंत रोग व आई चिकित्सा शिविर सहित कई चैकअप केम्प,सरकारी स्कूलों में यूनिफार्म व पुस्तको का वितरण,पौधारोपाण,गीता भवन,करणी विकास समिति व कच्ची बस्ती के लोगो को भोजन सहित आदि कार्यों विस्तार से बताया। समारोह में मुख्य अतिथि लायंस क्लब इंटरनेशनल के डिस्ट्रिस्ट 3233 ई -2 के प्रांतपाल डा. डी एस चौधरी,अध्यक्ष कुसुम गुप्ता,सचिव मनोज गर्ग,प्रोग्राम चेयरप्रर्सन मंजूश्री त्रिपाठी, जोनल चैयरमेन शील बिरला,रिजनल चैयरमैन अंकित खण्डेवाल,कोषाध्यक्ष,फस्ट लॉयन लेडी सुधा चौधरी,कोषाध्यक्ष जम्मू कुमार जैन मंचासीन रहे।

समारोह कि शुरूवात विधिवत दीप प्रज्जोलन से कि गई।

इसके बाद लायन क्लब की महिला सदस्यांे ने लायन साथियों की सेवा भाव पर एक गीत सुनाया….लॉयन मेरे साथी,सेवा का नाम याद रखना …… कभी रूकना नहीं यारा,कभी थकना नहीं यारा….। कार्यक्रम में दिसम्बर माह में आने वाली वर्षगांठ व शादी की सालग्रह के लॉयन सदस्यांे को भी माल्यापर्ण किया गया। समोरह में एक साईकिल व सिलाई मशीन भी जरूरतमंदो को भेंट की गईं। कार्यक्रम सदस्यां के साथ लॉयन क्लब के इतिहास व जानकारियों पर सी एल त्रिपाठी द्वारा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित कि गई।

अंत में सभी पास्ट प्रसिडेंट को पौधा भेंट कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में पूर्वप्रांत पाल बी पी माहेश्वरी,जोन-4 चेयरपर्सन हितेश खण्डेलवाल,रिजनल चेयरमैन रजनी गुप्ता,रमेश गोयल,बीपी आहूजा,आर पी मित्तल,मुकेश गुप्ता,सी एल त्रिपाठी,गोपाल सोनी,सुरेन्द्र नन्दवाना,रानी जैन,प्रतिभा गुप्ता,उमेश गुप्ता,उंमग गुप्ता सहित कई लॉयन सदस्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में एस के विजय ने सभी का आभार प्रकट किया।