करोड़ों युवाओं से छलावा है अग्निपथ योजना: फौगाट

0
9

By:सतीश बंसल
सिरसा।

इनेलो महिला विंग की जिलाध्यक्ष कृष्णा फौगाट ने केंद्र सरकार की ओर से आरंभ की गई अग्रिपथ योजना को देश के करोड़ों युवाओं से छलावा बताया है। मंगलवार को जारी बयान में इनेलो महिला जिलाध्यक्ष कृष्णा फौगाट ने कहा कि देश की फौज में युवाओं को केवल चार साल तक रखकर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है क्योंकि चार साल की फौज की सेवाओं के बाद उनके भविष्य के लिए रोजगार की कोई गारंटी नहीं दी गई है।

उन्होंने कहा कि देश की सेनाओं का एक गौरवशाली इतिहास रहा है और अब भाजपा शासन ने पेंशन बचाने के उद्देश्य से इस गौरवशाली इतिहास से छेड़छाड़ की है जिसकी आलोचना की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार भाजपा शासन ने देश में किसानों को लेकर कृषि कानून बनाकर उनकी आजीविका को बर्बाद करने का प्रयास किया था, ठीक उसी प्रकार अब जवानों के भविष्य के साथ भी खिलवाड़ किया गया है।

उन्होंने कहा कि देश के दुश्मन पाकिस्तान व चीन जब दिन ब दिन सैनिक व्यवस्था के हिसाब से सशक्त होते जा रहे हैं, ऐसे में यह आवश्यक है कि भारत को भी सैनिक व्यवस्था के लिहाज से मजबूत रखते हुए अपनी परंपरागत व्यवस्था को कायम रखनी चाहिए। इनेलो महिला जिलाध्यक्ष ने कहा कि केंद्र को देशव्यापी योजना आरंभ करने से पूर्व संबंधित वर्ग से अवश्य मश्विरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब देश का युवा इस योजना का विरोध कर रहा है तो उसका सम्मान करते हुए इस योजना को अविलंब वापस लेना चाहिए।