Indian Railways ने इन सभी ट्रेनों का बदल दिया टाइम टेबल,आपने भी कराया है टिकट तो फटाफट चेक करें नया टाइम

0
101

Indian Railways: अगर 1 नवंबर के बाद आप भी ट्रेन से सफर करने का प्लान बना रहे हैं या फिर आपने रिर्जवेशन करा रखा है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. इंडियन रेलने (Indian Railways) ने कई पैसेंजर ट्रेनों के समय में बदलाव कर दिया है. बता दें नया टाइम टेबल (Railway new time table) 1 नवंबर 2021 से लागू हो जाएगा. तो आप सफर से पहले नया टाइम टेबल चेक कर लें-
रेलवे विभाग ने दी जानकारी
रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पश्चिम रेलवे की ओर से ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है. इस लिस्ट में कई पैसेंजर, एक्सप्रेस ट्रेन, सुपरफास्ट ट्रेन और मालगाड़ी शामिल हैं. इसके अलावा देश में चलने वाली करीब 30 राजधानी ट्रेनों के नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं.
चेक करें नया टाइम टेबल
रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर नए ट्रेनों के टाइम के बारे में जानकारी दी है. पश्चिम रेलवे की जिन ट्रेनों में गैर-मानसून समय लागू किया गया है, उनका विवरण निम्नानुसार है…
ट्रेन नंबर – 09331/09332 कोचुवेली-इंदौर-कोचुवेली वीकली स्पेशल ट्रेन
ट्रेन नंबर – 09262/09261 पोरबंदर-कोचुवेली-पोरबंदर वीकली एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन
ट्रेन नंबर – 09578/09577 जामनगर-तिरूनेलवेली-जामनगर द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन
ट्रेन नंबर – 09424/09423 गांधीधाम-तिरुनेलवेली-गांधीधाम वीकली एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन
ट्रेन नंबर – 09260/09259 भावनगर-कोचुवेली-भावनगर वीकली एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन
ट्रेन नंबर – 02908/02907 हापा-मडगांव-हापा वीकली एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन
इस ट्रेन का भी बदला समय
आपको बता दें रेलवे विभाग ने ट्रेन नंबर 09487 महेसाणा-विरमगाम पैसेंजर स्पेशल (Mahesana – Viramgam Passenger Special) के समय में भी चेंज किया है. यह ट्रेन अब 9 बजकर 20 मिनट की जगह 08.55 बजे प्रस्थान करेगी. वहीं, अपने स्थान पर 10.20 मिनट पर पहुंच जाएगी. पहले यह ट्रेन आखिरी स्टापेज पर 10.50 बजे पहुंचती थी.
गतिशक्ति ट्रेन का शुरू किया संचालन
इसके अलावा रेलवे ने त्योहारी सीजन में दिल्ली से बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए गतिशक्ति सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन (Gati shakti superfast special train) का संचालन शुरू किया है. यह एसी स्पेशल ट्रेन है. इसकी एक और खास बात यह है कि इसका किराया दूसरी एसी ट्रेनों की तुलना में कम है. शुक्रवार को विभाग ने इस ट्रेन का पहला फेरा चलाया है.
कहां से कहां को चलाई जाएगी ट्रेन
गतिशक्ति सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन (Gati shakti superfast special train) दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से पटना जंक्शन के बीच में चलाई जाएगी. इस पूरी ट्रेन में विभाग ने थर्ड क्लास इकोनॉमी कोच लगाए हैं, जिसकी वजह से भी इसका किराया दूसरी ट्रेनों की तुलना में कम है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here