Institute of Social Responsibility and Accountability (ISRA) की आधिकारिक प्लेटफार्म का अनावरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. हीरा लाल (भा.प्र.से), अपर मिशन निर्देशक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा किया गया।

0
269

जयप्रकाश नारायण और नाना जी देशमुख की जयंती के अवसर पर Institute of Social Responsibility and Accountability (ISRA) की आधिकारिक प्लेटफार्म का अनावरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. हीरा लाल (भा.प्र.से), अपर मिशन निर्देशक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. हीरा लाल ने कहा कि अच्छी सोच और अच्छी विचारधारा को लेकर जिस कार्य को किया जाता है उसमें सफलता निश्चित होती है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार, 28 राज्य सरकार और 8 केंद्रशासित प्रदेशों की लोक कल्याणकारी योजनाओं को एक प्लेटफार्म में संग्रहित करने का जो कार्य किया है उसे एक कनेक्टर के रूप में देखा जाना चाहिए क्योंकि सरकार नागरिकों के कल्याण के लिए योजनाएं चलाती है और लाभार्थी योजना की जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करते है।

डॉ. हीरा ने कहा कि इसरा के कार्य से सुशासन को बढ़ावा मिलेगा और आने वाले समय में इसे एक रोल मॉडल के रूप में देखा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा की इसरा 3C – Connect, Communicate and Cooperate फॉर्मूले पर कार्य करते हुए इस कार्य को आगे बढ़ाएंगे।

कार्यक्रम में जन कल्याण समिति के निर्देशक सुधीर शर्मा, वॉलेंट्री हेल्थ एसोसिएशन त्रिपुरा के उप निर्देशक सुजीत घोष,सृजन फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ.अमित सर्किवाल, आन्या फाउंडेशन के संस्थापक ऋषिपाल सिंह, लव इन एक्शन के अध्यक्ष आर के अब्राहम, रोटरी क्लब जबलपुर पूर्व की अध्यक्ष साक्षी जैन, योर जॉब्स के निर्देशक आशीष चौधरी और प्रयत्न संस्थान के अध्यक्ष अनिल कसाना ने इसरा के संदर्भ में अपने – अपने विचार प्रस्तुत किये।

कार्यक्रम में सीए तारक नाथ शॉ , अभिषेक अग्रवाल, अतुल स्वर्णकार, सुप्रीति चक्रवर्ती ,रेणु अग्रवाल,मोहक प्रकाश शाह, संदीप शर्मा, प्रेम साहा, रजनीश गुप्ता सहित अनेक प्रतिभागी शामिल रहे।