Jaipur शहर के आदर्श नगर में शुक्रवार को सनसनीखेज वारदात हुई। यहां सरेराह सड़क पर एक छात्रा की हत्या कर दी गई। पहले छात्रा को चाकू मारा गया फिर तीन गोली मारी गई।

0
161

Jaipur शहर के आदर्श नगर में शुक्रवार को सनसनीखेज वारदात हुई। यहां सरेराह सड़क पर एक छात्रा की हत्या कर दी गई। पहले छात्रा को चाकू मारा गया फिर तीन गोली मारी गई। वारदात को अंजाम देकर भाग रहे एक युवक को पब्लिक ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। छात्रा बीएससी का एग्जाम देने जयपुर पहुंची थी। वह झुंझुनू की रहने वाली थी। गिरफ्तार किया गया युवक धौलपुर निवासी बताया जा रहा है, जो कि जयपुर में रहता है। वहीं, आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि मृतका को दो साल से जानता था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह करीब 10 बजे वैदिक कन्या कॉलेज के बाहर आरोपी युवक विष्णु ने पहले छात्रा गरिमा पर चाकू से हमला किया। इसके बाद वह जमीन पर गिर गई तो आरोपी ने कट्‌टे से उसे तीन गोली मार दी। वारदात के बाद आरोपी तमंचा चौराहे पर ही फेंककर मौके से भागने लगा। इस दौरान आसपास के लोगों ने उसे दौड़कर पकड़ लिया और उसे पुलिस को सौंप दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस तुरंत छात्रा को अस्पताल ले गई, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वही, पकड़े एक युवक के साथ ही एक और आरोपी था। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। एफएसएल की टीम ने भी मौके पर पहुंचे साक्ष्य एकत्रित किए।

मौके की जांच करने पहुंची एफएसएल की टीम।
वारदात को क्यों अंजाम दिया गया। इस बारे में अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है। फिलहाल, पुलिस को आशंका है कि हत्या की वारदात प्रेम प्रसंग से जुड़ी हो सकती है। क्योंकि, जिस तरह से आरोपी युवक ने छात्रा पर हमला किया उससे यह स्पष्ट है कि वह किसी भी स्थिति में छात्रा की हत्या करना चाहता था।

मृतका और आरोपी का फोन जब्त किए गए

पूरे मामले आरोपी युवक और मृतक युवती दोनों के फोन जब्त कर लिए गए हैं। जिसके बाद दोनों की कॉल डीटेल खंगाली जा रही है। दोनों के रिश्तों के बारे में भी जांच की जा रही है। साथ ही युवक जयपुर में जिस जगह रहता था, वहीं भी तलाशी की जा रही है। पुलिस फिलहाल युवक के पूछताछ कर रही है। जिसमें युवक ने कुछ साफ नहीं किया है। जिसके लिए आला अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

युवती के पेट में लगी एक गोली।
प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करने जयपुर आया था आरोपी युवक

पुलिस जांच में सामने आया ही कि मृतक गरीमा (21) झुंझुनू के नवलगढ़ की रहने वाली थीं। जो जयपुर के कनोड़िया कॉलेज में रहकर पढ़ाई कर रही थी। कॉलेज बंद होने के बाद घर गई हुई थी। जो शनिवार सुबह ही बीएससी का पेपर देने वैदिक कन्या कॉलेज पहुंची थी। वहीं, युवक धौलपुर का रहने वाला है। जो जयपुर के ज्योति नगर क्षेत्र में रहकर प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है।