Jammu: भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर स्थित मेंढर सेक्टर के जंगलों में पाकिस्तान की ओर से आग लगाई गई है। यह आग बारूदी सुरंगाें की ओर बढ़ रही है।

0
110

Jammu: भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर स्थित मेंढर सेक्टर के जंगलों में पाकिस्तान की ओर से आग लगाई गई है। यह आग बारूदी सुरंगाें की ओर बढ़ रही है। बड़े स्तर पर वन संपदा और वन्यजीवों को नुकसान पहुंचा है।
सूत्रों के अनुसार यह आग आतंकी घुसपैठ के मकसद से लगाई गई है। पूरे इलाके में सेना हाई अलर्ट पर है। माइन फील्ड (बारूदी सुरंगें) तक आग पहुंचने पर धमाके होते हैं, जिसे पाकिस्तान घुसपैठ के लिए इस्तेमाल की साजिश रचता रहा है।
जानकारी के अनुसार सोमवार देर रात मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा से उस पार से भड़की आग इस पार के जंगलों तक पहुंच गई। इससे पूरे क्षेत्र में धुएं के गुबार उठने लगे जोकि काफी दूर से दिखाई देने लगे। इस बीच आग के शोले भी देखने को मिल रहे हैं।

जिले में नियंत्रण रेखा के उस पार से अकसर इस प्रकार आग लगाने की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। उस पार से लगाई गई आग से इस तरफ जंगलों और उनमें मौजूद जानवरों के साथ ही नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ रोकने के लिए बिछाई गई बारूदी सुरंगों को भी काफी नुकसान पहुंचता है। सूत्रों के अनुसार नियंत्रण रेखा के पास आग लगाने के पीछे पाकिस्तानी सेना और आतंकियों का हाथ रहता है। ताकि बारूदी सुरंगों को तबाह कर आतंकियों की घुसपैठ को आसान बनाया जाए।