लोकतंत्र के त्यौहार में दिव्यांगों एवं युवाओं ने उत्साह से लिया भाग

झालावाड़। विधानसभा चुनाव 2018 के लिए 7 दिसम्बर को मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बताया कि जिले में कुल करीब 77 प्रतिशत मतदान हुआ।

मुख्यमंत्री ने किया मतदान

सामुदायिक भवन हाउसिंग बोर्ड झालावाड़ में बनाए गए महिला मतदान केन्द्र संख्या 31 पर मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने प्रातः 8.35 पर पहुंच कर मतदान किया।

शांतिपूर्ण मतदान के लिए आभार जताया

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी एवं जिला पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा ने विधानसभा आम चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान के लिए मतदाताओं का आभार जताया है।

उन्होंने लोकतंत्र के महापर्व में जिला स्तरीय अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों और निर्वाचन कार्य से जुड़े समस्त कार्मिकों का आभार जताया है। जिनकी कर्तव्य परायणता और समर्पण की भावना से यह विधानसभा चुनाव सफलतापूर्वक सम्पन्न हो सका। उन्होंने सकारात्मक सहयोग के लिए मीडिया का भी हार्दिक आभार व्यक्त किया है।

दिव्यांगों ने किया मतदान

नगर पालिका अकलेरा स्थित आदर्श मतदान केन्द्र भाग संख्या 51 पर दिव्यांग महिला लक्ष्मी पटवा को स्काउट एवं सिविल डिफेन्स के स्वयं सेवकों ने मतदान केन्द्र आने पर व्हील चेयर पर बैठा कर सुगमतापूर्वक मतदान करवाया। इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र मनोहरथाना के बूथ नम्बर 42एम में 50 वर्षीय दिव्यांग रमेश चन्द ने भी स्काउट्स की सहायता से मतदान किया।

युवाओं ने भी किया मताधिकार का उपयोग

विधानसभा क्षेत्र डग के बूथ क्रमांक 171 में 21 वर्षीय बालिका प्रगति शर्मा व 19 वर्षीय निशा कुमारी ने भी विधानसभा चुनाव में अपने-अपने मताधिकार का उपयोग किया। साथ ही राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय न्यू ब्लॉक पर स्थित मतदान केन्द्र पर भूमिका वर्मा एवं पारूल कायथ ने पहली बार मतदान किया।

इस बार विधानसभा चुनाव में नवाचार करते हुए पिंक पोलिंग बूथ केन्द्र बनाए गए जहां मतदाताओं के लिए सेल्फी जोन भी बनाया गया। सामुदायिक भवन हाउसिंग बोर्ड झालावाड़ में बनाए गए पिंक पोलिंग बूथ संख्या 31ए पर 38 वर्षीय शैलेष पंवार ने मतदान कर सेल्फी ली।